देहरादून में साइबर ठग ने महिला के खाते से निकाले 60 हजार रुपये

साइबर ठग ने एक महिला के बैंक खाते से 60 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में रायपुर थाना पुलिस ने रविवार को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस के अनुसार वंदना चौहान निवासी गंगोत्री विहार कैनाल रोड ने इस मामले में शिकायत की है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:15 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:15 AM (IST)
देहरादून में साइबर ठग ने महिला के खाते से निकाले 60 हजार रुपये
साइबर ठग ने एक महिला के बैंक खाते से 60 हजार रुपये निकाल लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। साइबर ठग ने एक महिला के बैंक खाते से 60 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में रायपुर थाना पुलिस ने रविवार को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस के अनुसार वंदना चौहान निवासी गंगोत्री विहार कैनाल रोड ने बताया कि उनका आइसीआइसीआइ बैंक में खाता है। 31 मार्च को वह घर पर थीं। इसी दौरान उनके मोबाइल पर खाते से रुपये ट्रांसफर करने के संदेश आए। 

वहीं, साइबर ठगी के दो अन्य मामलों में वसंत विहार थाने में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पहले मामले में बनियावाला निवासी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पांच अप्रैल को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी बताकर एनी डेस्क हेल्प नाम का एप डाउनलोड करने को कहा। ऐसा करने पर उनके खाते से 60 हजार रुपये निकल गए। दूसरे मामले में बनियावाला निवासी अजीत कुमार ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को आरबीएल बैंक का अधिकारी बताकर क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने की बात कही। इसके बाद ठग ने खाते की समस्त जानकारी लेकर उससे एक लाख 40 हजार रुपये निकाल लिए।

पुलिस कांस्टेबल पर दुष्कर्म के आरोप की जांच पूरी

उत्तराखंड पुलिस के कांस्टेबल पर युवती की ओर से लगाए दुष्कर्म के आरोपों की जांच पूरी हो गई है। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस इस मामले में कांस्टेबल के खिलाफ जल्द मुकदमा दर्ज कर सकती है। सीओ नेहरू कॉलोनी पल्लवी त्यागी ने बताया कि अजबपुरकलां की रहने वाली एक युवती ने पुलिस जवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए नेहरू कॉलोनी थाने में 27 अप्रैल को तहरीर दी थी। युवती का आरोप है कि आरोपित शादी का झांसा देकर उसके साथ पांच साल तक दुष्कर्म करता रहा। दो बार जब वह गर्भवती हो गई तो कांस्टेबल ने अलग-अलग अस्पतालों में ले जाकर उसका गर्भपात करवाया।

यह भी पढ़ें-एटीएम कार्ड का नंबर पूछ प्रोफेसर का खाता किया हैक, उड़ाए 74 हजार रुपये

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी