Cyber Crime: क्लोन एटीएम कार्ड बनाकर खाते से निकाले 50 हजार रुपये, मुकदमा दर्ज

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर शातिर ने दून निवासी एक व्यक्ति के खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शास्त्रीनगर निवासी रमेश बहुगुणा ने बीते दिनों साइबर क्राइम पुलिस थाने में यह शिकायत की।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:26 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:26 AM (IST)
Cyber Crime: क्लोन एटीएम कार्ड बनाकर खाते से निकाले 50 हजार रुपये, मुकदमा दर्ज
क्लोन एटीएम कार्ड बनाकर खाते से निकाले 50 हजार रुपये, मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर शातिर ने दून निवासी एक व्यक्ति के खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शास्त्रीनगर निवासी रमेश बहुगुणा ने बीते दिनों साइबर क्राइम पुलिस थाने में यह शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि उनका और उनकी पत्नी का चंबा स्थित डाकघर में ज्वाइंट खाता है। 

बीती 13 मार्च को उन्होंने अंतिम बार एटीएम कार्ड की मदद से उक्त खाते से शास्त्रीनगर स्थित केनरा बैंक के एटीएम से रुपये निकाले थे। इसके बाद 15 और 16 मार्च को उनके मोबाइल पर खाते से 50 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। उस वक्त रमेश का एटीएम कार्ड उनके पास ही था। 

पीड़ित के अनुसार, जब उन्होंने इस संबंध में पोस्ट ऑफिस चंबा में संपर्क किया तो पता चला कि किसी ने उनके एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर चेन्नई के अन्नानगर ईस्ट में एटीएम से रुपये निकाले हैं। इसके बाद रमेश ने एटीएम कार्ड ब्लॉक करा दिया। इंस्पेक्टर राकेश गुसांई ने बताया कि साइबर थाने से जांच के बाद सोमवार को मुकदमा नेहरू कॉलोनी थाने को ट्रांसफर किया गया। 

भाग रहे संक्रमित यात्री को पकड़ा

मुनिकीरेती क्षेत्र में चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम यात्रियों के एंटीजन जांच कर रही है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि भद्रकाली चेक पोस्ट पर सोमवार की दोपहर राजस्थान से यहां आए एक यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उसे कोविड केयर सेंटर भेजने की तैयारी की जा रही थी। इस बीच वह यहां से भाग गया। जिसे पीछा करने के बाद विभाग के कर्मचारियों ने पकड़ लिया। इस संक्रमित यात्री को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। उधर श्री देव सुमन राजकीय चिकित्सालय से फरार हुए 20संक्रमित यात्रियों का तीन दिन बाद भी पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें- भारतीय चिकित्सा परिषद के रजिस्ट्रार को विजिलेंस ने 20 हजार रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, रजिस्ट्रेशन के लिए मांग रहा था रकम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी