Cyber Crime In Dehradun: ऑनलाइन पिज्जा मंगवाना पड़ा महंगा, खाते से उड़े 50 हजार

कोरोना कर्फ्यू के दौरान एक व्यक्ति को ऑनलाइन पिज्जा मंगवाना महंगा पड़ गया। साइबर ठग ने व्यक्ति के खाते से 50 हजार रुपये उड़ा दिए। विवेक अग्रवाल ने साइबर क्राइम थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया कि गुरुवार को उन्होंने पिज्जा ऑर्डर करने के लिए फोन किया था।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:35 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:35 AM (IST)
Cyber Crime In Dehradun: ऑनलाइन पिज्जा मंगवाना पड़ा महंगा, खाते से उड़े 50 हजार
ऑनलाइन पिज्जा मंगवाना पड़ा महंगा, खाते से उड़े 50 हजार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना कर्फ्यू के दौरान एक व्यक्ति को ऑनलाइन पिज्जा मंगवाना महंगा पड़ गया। साइबर ठग ने व्यक्ति के खाते से 50 हजार रुपये उड़ा दिए। जीएमएस रोड निवासी विवेक अग्रवाल ने साइबर क्राइम थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया कि गुरुवार को उन्होंने पिज्जा ऑर्डर करने के लिए फोन किया था, लेकिन फोन नहीं लगा। इसके बाद उन्हें अज्ञात नंबर से फोन आया, जिसने खुद को पिज्जा कंपनी से बताया। 

ठग ने कहा कि कोविड को देखते हुए सीधे ऑर्डर नहीं ले रहे हैं। इसलिए लिंक के माध्यम से फार्म भरकर 10 रुपये का भुगतान करें, ऑर्डर बुक हो जाएगा। विवेक अग्रवाल ने उस पर विश्वास करते लिंक के माध्यम से फार्म भरा और 10 रुपये का भुगतान करने के दौरान ठग को ओटीपी बता दी। ठग ने उनके खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए। वहीं, कालसी की रहने वाली महिला अवंतिका चौहान ने बताया कि उनको इंस्टाग्राम पर ट्रेडिंग से संबंधित मैसेज आया। महिला ने मैसेज पर रिप्लाई कर दिया। 

इसके बाद साइबर ठग ने खुद को ट्रेडिंग कंपनी का बताते हुए ट्रेडिंग से काफी मुनाफा कमाने की बात कही। ठग की बातों पर विश्वास करते महिला ने विभिन्न किश्तों में उसबे बताए खातों में 90 हजार रुपये जमा करा दिए। रायपुर निवासी रचना उनियाल ने बताया कि उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर गिफ्ट वाउचर देने की बात कहकर लिंक भेजा और उस पर क्लिक करने को कहा। व्यक्ति की बातों पर विश्वास करते महिला ने लिंक पर क्लिक कर अपनी जानकारी दर्ज कर दी। महिला के खाते से विभिन्न किश्तों में एक लाख तीन हजार रुपये उड़ गए। 

वहीं, अजबपुरकलां निवासी बलबीर सिंह नेगी उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए झांसे मे लेकर एनी डेस्क अपलोड करने को कहा। ठग ने खाते की गोपनीय जानकारी हासिल करते हुए विभिन्न बैंकों से पांच लाख आठ हजार रुपये उड़ा दिए।

यह भी पढ़ें- एक हजार में लाकर 15 हजार में बेच रहे थे ऑक्सीजन फ्लोमीटर, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस; दो गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी