देहरादून: दो और लोगों को फंसा साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए तीन लाख रुपये, ऐसे लिया झांसे में

Cyber Crime In Dehradun ठगों ने महिला समेत दो व्यक्तियों से दो लाख रुपये की ठगी कर ली। फिलहाल वसंत विहार थाना पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:40 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:40 PM (IST)
देहरादून: दो और लोगों को फंसा साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए तीन लाख रुपये, ऐसे लिया झांसे में
देहरादून: दो और लोगों को फंसा साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए तीन लाख रुपये।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Cyber Crime In Dehradun राजधानी देहरादून में साइबर ठगी के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बार ठगों ने महिला समेत दो व्यक्तियों से दो लाख रुपये की ठगी कर ली। फिलहाल, वसंत विहार थाना पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पहले मामले में मनोज कुमार निवासी ऋषि विहार निकट इंद्रानगर ने पुलिस को बताया कि वह शहर के एक पिज्जा हट में नौकरी करता है। 18 अक्टूबर को वह आनलाइन खरीदारी करने जा रहा था, लेकिन उसके डेविट कार्ड से पेमेंट नहीं हुई। इस पर उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर इंडसंड बैंक के कस्टमर केयर नंबर सर्च कर निकाला। उक्त नंबर पर जब उसने फोन किया तो दूसरी तरफ से फोन रिसीव नहीं हुआ।

कुछ देर बाद उन्हें एक अन्य फोन नंबर से काल आई। व्यक्ति ने खुद को इंडसंड बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बताया और उनकी समस्या का समाधान करने को उनके फोन नंबर पर एक लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करने के बाद मनोज के नंबर पर दो ओटीपी आए। ओटीपी नंबर उक्त व्यक्ति को बताते ही पीडि़त के खाते से ढाई लाख रुपये की निकासी हो गई। साइबर ठगी के दूसरे मामले में मीनू धीमान निवासी साईं लोक कालोनी जीएमएस रोड ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पुराना सोफा सेट बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। सोफा सेट की कीमत उन्होंने 17 हजार रुपये रखी थी। 18 अक्टूबर को उन्हें किसी का फोन आया और व्यक्ति ने सोफा सेट खरीदने की बात कही। व्यक्ति ने आनलाइन ट्रांजेक्शन करने के लिए उनका फोन-पे नंबर मांगा। मीनू धीमान ने अपने पति का फोन-पे नंबर दे दिया। इस दौरान उसने पहले एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक करने को कहा। जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से 50 हजार की निकासी हो गई।

वाहन की चपेट में आने से महिला की मौत, पति घायल

हरिद्वार बाइपास पर वाहन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई जबकि उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता उम्मेद सिंह नेगी निवासी केदारपुरम ने बताया कि रविवार शाम को वह अपनी पत्नी के साथ स्कूटी से रिश्तेदार के घर शास्त्रीनगर से अपने घर की ओर आ रहे थे। अजबपुर फ्लाइओवर उतरते ही पेट्रोल पंप के निकट उनकी स्कूटी को अज्ञात वाहन ने पीछे टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद वह बेहोश हो गए, जिन्हें दून अस्पताल में दाखिल करवाया गया। हादसे में उम्मेद नेगी की पत्नी मंजू की मृत्यु हो गई। इंस्पेक्टर नेहरू कालोनी सतबीर बिष्ट ने बताया कि आरोपित चालक की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- कुछ गलत हो जाए और पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी तो इसकी गारंटी नहीं, ऐसा ही एक मामला आया है दून में

chat bot
आपका साथी