Cyber Crime In Dehradun: केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर ठगे 69 हजार रुपये, मुकदमा

Cyber Crime In Dehradun बीएसएनएल सिम की केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति से 69 हजार रुपये की ठगी कर ली। मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:20 AM (IST)
Cyber Crime In Dehradun: केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर ठगे 69 हजार रुपये, मुकदमा
केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर ठगे 69 हजार रुपये, मुकदमा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Cyber Crime In Dehradun बीएसएनएल सिम की केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति से 69 हजार रुपये की ठगी कर ली। मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

सुनील चंद निवासी सैनिक कालोनी कारगी रोड, बंजारावाला ने पुलिस को बताया कि दो जून की शाम को उन्हें मोबाइल नंबर पर सिम की केवाइसी अपडेट करवाने का मैसेज आया था। उन्होंने संबंधित नंबर पर फोन किया। इस पर ठग ने डेबिट कार्ड से आनलाइन केवाइसी करवाने के नाम पर पैसे जमा करवाने के लिए कहा। कुछ ही देर बाद आरोपित ने खाता से संबंधित जानकारी मांगी, उन्होंने विश्वास में आकर बता दी। इसके बाद आरोपित ने उनके बैंक खाते से 69 हजार निकाल लिए।

खाते से 80 हजार निकाले

साइबर ठगी के एक अन्य मामले में ऊषा देवी ने नेहरू कालोनी थाने में तहरीर दी कि उनका बैंक खाता एसबीआइ आइआइपी में है। 24 व 25 दिसंबर 2012 को अज्ञात व्यक्ति ने उनके खाते से 80 हजार रुपये निकाल लिए। रकम निकासी का मैसेज उन्हें नहीं मिला। जब वह एटीएम में पैसे निकालने के लिए गई तो उन्हें इसकी जानकारी हुई।

तीसरे मामले में बालावाला निवासी रघुवीर सिंह ने रायपुर थाने में तहरीर दी कि 21 फरवरी से 13 मार्च के बीच अज्ञात व्यक्ति ने उनसे गोपनीय जानकारी हासिल करते हुए उनके खाते से दो लाख 91 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में रायपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में जमीन की धोखाधड़ी में दंपती सहित चार पर मुकदमा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी