ऋषिकेश में जनशक्ति को-आपरेटिव सोसायटी के अधिकारियों का ग्राहकों ने किया घेराव

आज मंगलवार को देहरादून रोड स्थित जनशक्ति मल्टी स्टेट मल्टी परपज को-आपरेटिव सोसायटी के कार्यालय में ग्राहकों ने सोसायटी के अधिकारियों का घेराव किया। ग्राहक अपने पैसे की वापसी की मांग कर रहे। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोग को शांत कराया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:45 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:45 PM (IST)
ऋषिकेश में जनशक्ति को-आपरेटिव सोसायटी के अधिकारियों का ग्राहकों ने किया घेराव
ऋषिकेश में जनशक्ति को-आपरेटिव सोसायटी के अधिकारियों का ग्राहकों ने किया घेराव।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। जनशक्ति मल्टी स्टेट मल्टी परपज को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के ग्राहकों ने अपने पैसे की वापसी को लेकर ऋषिकेश स्थित सोसायटी के कार्यालय में आए निदेशक का घेराव किया। मामला बिगड़ता हुआ देख मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने लोग को शांत किया। इससे पूर्व 21 अक्टूबर को क्षेत्रीय कार्यकर्ता इस कार्यालय में तालाबंदी कर चुके हैं।

मंगलवार की दोपहर देहरादून रोड स्थित जनशक्ति मल्टी स्टेट मल्टी परपज को-आपरेटिव सोसायटी के कार्यालय एक बड़े अधिकारी पहुंचे। इस बात की सूचना रायवाला, छिद्रवाला, श्यामपुर, डोईवाला, रेशम माजरी में सक्रिय सोसायटी के सुपरवाइजर और उनसे जुड़े ग्राहकों को मिली। जिसके बाद बड़ी संख्या में यहां लोग देहरादून रोड ऋषिकेश स्थित सोसायटी कार्यालय में पहुंचे। जहां उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों का घेराव किया। सोसायटी के मुख्य निदेशक नवीन देशवाल, डायरेक्टर अनिल रावत कार्यालय में मौजूद थे। आसपास क्षेत्र से आए लोग ने यहां मौजूद अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान मामला बिगड़ने लगा तो कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची इसी तरह से गुस्साए लोगों को पुलिस ने समझाया और शांत किया।

रायवाला ब्रांच के प्रबंधक प्रदीप भंडारी ने कहा कि ऋषिकेश क्षेत्र से लगभग 10 करोड़ रुपया प्रतिमाह सोसाइटी के खाते में जमा होता है। लेकिन उनकी अवधि समाप्त होने के बाद भी उन्हें पैसा नहीं लौटाया जा रहा है। जिसके लिए सोसाइटी के एजेंट व ग्राहक दोनों परेशान हो रहे हैं। लेकिन उनकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है। यह पैसा लोग अपने सुख दुख के लिए सोसाइटी में जमा करते हैं। परंतु उनका पैसा ना मिलने के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोसाइटी के अधिकारी उनकी किसी भी मांग को मानने के लिए तैयार नहीं है। प्रदीप भंडारी ने बताया कि इसी के चलते कई शहरों में कार्यालय भी बंद हो गये है। वह अपने पैसे वापसी के लिए स्थानीय प्रशासन से लेकर न्यायालय तक जा चुके हैं। उसके बावजूद भी यह पैसा वापस नहीं लौटा रहे हैं। तीन घंटा बीत जाने के बाद भी अधिकारी वहां मौजूद लोगों की समस्या का समाधान नहीं कर पाए। गुस्साए लोग कार्यालय में ही जमे हैं।

घेराव करने वालों में दीप सिंह, रेखा पांडे दीपक पांडे राजेंद्र कौर राजेंद्र सिंह अमरजीत सिंह,बीना देवी,रेखा देवी,पप्पू सिंह सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। बीते 21 अक्टूबर को भी डोईवाला और आसपास क्षेत्र से आए कंपनी के क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं (सुपरवाइजर) ने यहां मौजूद डिप्टी सर्किल हेड दिनेश सिंह नेगी और डायरेक्टर अनिल रावत का घेराव किया था। जिस पर डिप्टी सर्किल हेड ने 26 अक्टूबर को इस मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया था।

chat bot
आपका साथी