Crypto Currency में मोटा मुनाफा कमाने का चक्कर युवक को पड़ा भारी, गंवाए सवा करोड़ गंवाए; आप झांसे में न आएं

Crypto Currency ठगों ने एक व्यक्ति के करीब सवा करोड़ रुपये हड़प लिए। शिकायत पर स्पेशल टास्क फोर्स ने मुख्य आरोपित को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। टीम को ठगी में किसी बड़े गिरोह के शामिल होने की आशंका है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:29 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:29 AM (IST)
Crypto Currency में मोटा मुनाफा कमाने का चक्कर युवक को पड़ा भारी, गंवाए सवा करोड़ गंवाए; आप झांसे में न आएं
Crypto Currency में मोटा मुनाफा कमाने का चक्कर युवक को पड़ा भारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिप्टो करेंसी में निवेश (Crypto Currency Investment) कराने के नाम पर ठगों ने एक व्यक्ति के करीब सवा करोड़ रुपये हड़प लिए। शिकायत पर स्पेशल टास्क फोर्स ने मुख्य आरोपित को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। टीम को ठगी में किसी बड़े गिरोह के शामिल होने की आशंका है।

क्रिप्टो करेंसी (Crypto Currency) में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर जनता को ठगने का एक और मामला सामने आया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व दिनेश कुमार गुप्ता नाम के व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दी। जिसमें बताया कि उन्हे सौरभ मैंदोला नाम के एक व्यक्ति ने खुद को फाइनेंस-प्लानर एंड एडवाइजर कंपनी (Finance planer and Adviser Company) का मालिक बताते हुए क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने की बात कही।

क्रिप्टो करेंसी के जरिये आरोपित ने उन्हें मोटा मुनाफा कमाने का झांसा दिया और एक करोड़ 14 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपित ने न तो निवेश कराया और न ही उनके पैसे लौटाए। इस मामले की जांच निरीक्षक त्रिभुवन रौतेला को सौंपी गई। इस दौरान आरोपित के मोबाइल नंबर, बैंक खातों व संबंधित ट्रेडिंग कंपनियों की जानकारी जुटाई गई। जिस पर सौरभ मैंदोला निवासी टर्नर रोड की ओर से शिकायतकर्ता के ट्रेडिंग खातों के पासवर्ड बदलने व नई आइडी बनाकर धोखाधड़ी करने की पुष्टि हुई।

इसके बाद सौरभ मैंदोला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें एसटीएफ को कई अहम जानकारियां मिलीं। आरोपित के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई कर गिरोह की भूमिका को लेकर भी पूछताछ जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में क्रिप्टो करेंसी मामले में आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- देहरादून: प्लाट बेचने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपये, समझौता कर बेटे को कनाडा भेजने की कही बात; जानें फिर क्या हुआ

chat bot
आपका साथी