दून अस्पताल के केंद्र पर एकाएक बढ़ी भीड़, अस्पताल प्रशासन को व्यवस्था बनाने में हुई दिक्कत

Covid 19 Vaccination दून मेडिकल कालेज की नई ओपीडी में संचालित टीकाकरण केंद्र पर गुरुवार को एकाएक भीड़ बढ़ गई जिससे अस्पताल प्रशासन को व्यवस्था बनाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां 45 साल से अधिक के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 02:56 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 02:56 PM (IST)
दून अस्पताल के केंद्र पर एकाएक बढ़ी भीड़, अस्पताल प्रशासन को व्यवस्था बनाने में हुई दिक्कत
दून अस्पताल के केंद्र पर एकाएक बढ़ी भीड़।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid 19 Vaccination दून मेडिकल कालेज की नई ओपीडी में संचालित टीकाकरण केंद्र पर गुरुवार को एकाएक भीड़ बढ़ गई, जिससे अस्पताल प्रशासन को व्यवस्था बनाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां 45 साल से अधिक के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं टीकाकरण के लिए कोविशील्ड यहां उपलब्ध कराई गई है।

कोविशील्ड की दूसरी खुराक के लिए 84 दिन की बाध्यता के कारण यहां बीच में बहुत कम लोग टीकाकरण के लिए पहुंच रहे थे। स्थिति ये थी कि हर दिन औसतन 50-60 व्यक्तियों का ही टीकाकरण यहां किया जा रहा था। पर मार्च-अप्रैल में कोविशील्ड लगवाने वाले कई व्यक्तियों की दूसरी खुराक का वक्त पूरा हो गया है। ऐसे में भीड़ एकाएक बढ़ने लगी है।

गुरुवार को अस्पताल में 290 व्यक्तियों को वैक्सीन लगी है। टीकाकरण प्रभारी सुधा कुकरेती ने बताया कि सुबह अस्पताल को वैक्सीन की 150 खुराक दी गई थी। पर यह दोपहर तक खत्म हो गई। ऐसे में बाद में और वैक्सीन मंगाई गई। अस्पताल पहुंचा कोई भी व्यक्ति बिना टीकाकरण के वापस नहीं भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- दून अस्पताल में सामने आ रही संवेदनहीनता और बदइंतजामी की कहानियां, इमरजेंसी से यहां-वहां ठेले जा रहे मरीज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी