top menutop menutop menu

उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को तराशेगी क्रिकेट टैलेंट कमेटी, जानें- कमेटी के कार्य

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रतिभा तराशने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) द क्रिकेट टैलेंट कमेटी का गठन करेगी। इस कमेटी में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके तीन सदस्य शामिल किए जाएंगे।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद से प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियों को बढ़ावा देने में जुटी है। इसी उद्देश्य से द क्रिकेट टैलेंट कमेटी बनाई जाएगी। यह कमेटी प्रदेश भर में जागरूकता और प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी। जहां से बेहतर खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इससे प्रदेश में युवा खिलाड़ियों की पौध तैयार हो सकेगी। क्रिकेट टैलेंट कमेटी में शामिल किए जाने वाले तीन सदस्यों के लिए कम से कम 20 प्रथम श्रेणी मैच और उच्च स्तरीय कोचिंग का अनुभव अनिवार्य है। तीनों में अधिक अनुभवी सदस्य को कमेटी का चेयरपर्सन भी बनाया जाएगा।

क्रिकेट टैलेंट कमेटी के कार्य

-जूनियर, पुरुष और महिला वर्ग के खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण देने की जिम्मेदारी होगी। 

-प्रदेश के क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड कर क्रिकेट गतिविधियां कराना। 

- प्रदेश भर में कैंप लगाकर युवाओं को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करना। 

- कमेटी के कार्यों की तिमाही रिपोर्ट तैयार करना। 

प्रदेश में क्रिकेट की नींव को मजबूती देगी क्रिकेट टैलेंट कमेटी

वहीं, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि प्रदेश में क्रिकेट की नींव को मजबूती देने के लिए क्रिकेट टैलेंट कमेटी बनाई जा रही है। कमेटी के लिए योग्य सदस्यों से बातचीत चल रही है। जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Gold Cup Cricket Tournament: इस बार गोल्ड कप में नजर आ सकती हैं सिर्फ आठ टीमें

सीएयू की विशेष आम सभा 21 जुलाई को

सीएयू विशेष आम सभा बैठक 21 जुलाई को तुनवाला स्थित शाकुंभरी गार्डन में होगी। जिसमें क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक आम सभा में एसोसिएशन का एक कार्यालय नैनीताल में शुरू करने पर निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज स्थित क्रिकेट मैदान पर इंडौर क्रिकेट सुविधा की तैयारी पर भी सहमति बन सकती है। एसोसिएशन के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि कई विषयों पर चर्चा कर निर्णय लिए जाने हैं।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआइ के घरेलू सत्र को तैयार हो रहीं दून की ऐकेडमियां Dehradun News

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.