गजब: टाइल्स पिच पर करवा दिए अंडर-25 टीम के लिए चयन ट्रायल, CAU ने बैठाई जांच

Cricket Association of Uttarakhand क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए योजनाएं तो बना रही हैं लेकिन इन्हें धरातल पर लाने के लिए एसोसिएशन की जिला इकाई शायद ही कुछ कर रही हैं। ताजा मामला क्रिकेट एसोसिएशन आफ पौड़ी से जुड़ा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 02:40 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 02:40 PM (IST)
गजब: टाइल्स पिच पर करवा दिए अंडर-25 टीम के लिए चयन ट्रायल, CAU ने बैठाई जांच
गजब: टाइल्स पिच पर करवा दिए अंडर-25 टीम के लिए चयन ट्रायल, CAU ने बैठाई जांच।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Cricket Association of Uttarakhand बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए योजनाएं तो बना रही हैं, लेकिन इन्हें धरातल पर लाने के लिए एसोसिएशन की जिला इकाई शायद ही कुछ कर रही हैं। ताजा मामला क्रिकेट एसोसिएशन आफ पौड़ी से जुड़ा है। पौड़ी संघ ने टाइल्स की पिच पर अंडर-25 टीम के लिए चयन ट्रायल करवा दिए। मामला संज्ञान में आने पर सीएयू ने इस पर जांच बैठा दी है।

क्रिकेट एसोसिएशन आफ पौड़ी की कार्यशैली पर खिलाड़ी कई बार सवाल उठा चुके हैं। विगत वर्ष भी खिलाड़ियों ने एसोसिएशन पर मानकों के विपरीत ट्रायल कराने की शिकायत सीएयू से की थी। इस वर्ष सीनियर पुरुष टीम चयन ट्रायल के दौरान भी पौड़ी के क्रिकेटर व पूर्व क्रिकेटर जिला संघ की शिकायत सीएयू से कर चुके हैं। ताजा मामले ने तो सीएयू को सकते में डाल दिया है। क्रिकेट एसोसिएशन आफ पौड़ी ने अंडर-25 टीम के चयन के लिए जिला स्तरीय ट्रायल टाइल्स की पिच पर करवा दिए। इतना ही नहीं दो दिन तक चलने वाले ट्रायल को एक ही दिन में पूरा कर मनमाफिक टीम का चयन कर सीएयू को नाम की लिस्ट भेज दी।

खिलाड़ियों का आरोप है कि पौड़ी संघ ने पिच क्यूरेटर को ही चयनकर्ता बना दिया, जबकि मानकों के अनुसार टर्फ विकेट पर ही ट्रायल आयोजित किए जा सकते हैं। इसकी शिकायत पौड़ी जिले के क्रिकेटरों ने सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला व सचिव महिम वर्मा को ईमेल भेजकर की है। इस बाबत पूछे जाने पर सीएयू सचिव महिम वर्मा ने कहा कि पौड़ी जिले से पहले भी कई शिकायतें मिल चुकी हैं। अब अंडर-25 टीम के चयन ट्रायल को लेकर शिकायत मिली है। हमने इस पर जांच बैठा दी है। 

यह भी पढ़ें- क्रिकेट टीम में फर्जी तरीके से आने वालों पर कसी जाएगी नकेल, दस्तावेजों की जांच को सीएयू ने गठित की समिति गठित

शिकायत करने वाले ने जो साक्ष्य दिए हैं, उनकी जांच कराई जा रही है। जांच में आरोप सही पाए जाने पर क्रिकेट एसोसिएशन आफ पौड़ी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि खिलाड़ियों के साथ किसी भी तरह की नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी। प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देना हमारी पहली प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें- Challengers Trophy: शक के दायरे में खिलाड़ियों के दस्तावेज, होगी जांच; ये है CAU की चयन प्रक्रिया

chat bot
आपका साथी