बीसीसीआइ ने कहा, उत्तराखंड के चारों क्रिकेट संघ एकजुट होकर बनाएं नई फेडरेशन

देहरादून, जेएनएन। बीसीसीआइ के सीओए विनोद राय ने उत्तराखंड के चारों क्रिकेट संघों को एकजुट होकर नए सिरे से फेडरेशन बनाने को कहा है। ताकि राज्य को क्रिकेट गतिविधियों के संचालन के लिए मान्यता दी जा सके। वहीं, राज्य की एसोसिएशनों के रैवये को देखते हुए यह फिलहाल संभव नहीं लग रहा है। 

प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने नई दिल्ली स्थित एक होटल में उत्तराखंड की चारों एसोसिएशन के साथ एक बैठक बुलाई थी। इसमें चारों एसोसिएशन से दो-दो सदस्य शामिल हुए। बैठक का फोकस उत्तराखंड की मान्यता ही रहा। 

बैठक में विनोद राय ने चारों एसोसिएशन को एकजुट होकर नई फेडरेशन बनाने की नसीहत दी। इस पर चारों ने आपत्ति जताई, लेकिन विनोद राय ने सबकी बातों को नकारते हुए 14 मार्च तक आपस में बातचीत कर ठोस निर्णय लेने को कहा है। इसके लिए उन्होंने पांच मार्च को बीसीसीआइ प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी के साथ बैठक कर रणनीति तैयार करने की बात कही। 

हालांकि, राज्य क्रिकेट संघ इसके लिए पूर्णत: तैयार नजर नहीं आ रहे हैं। बैठक में प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड से महिम वर्मा व हीरा सिंह बिष्ट, उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन से दिव्य नौटियाल व राम शरण नौटियाल, उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन से चंद्रकांत आर्य व प्रदीप सिंह और यूनाईटेड क्रिकेट एसोसिएशन से संजय गुसाई व संजय रावत मौजूद रहे। 

अब पांच मार्च को दून में होगी बैठक 

सीओए विनोद राय ने चारों एसोसिएशन को चार मार्च तक आपस में बातचीत कर नई फेडरेशन बनाने को लेकर निर्णय लेने का समय दिया है। उन्होंने कहा है कि पांच मार्च को रत्नाकर शेट्टी सभी के साथ बैठक करेंगे। इससे पहले चारों एसोसिएशन आपस में बातचीत कर सहमति बना लें। 

पक्षपात से बचने की हिदायत 

सीओए विनोद राय ने सभी एसोसिएशनों को पक्षपात करने से बचने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि अगर आप राज्य में क्रिकेट गतिविधियां संचालित कर रहें है तो सभी खिलाड़ी आपके लिए एक सामान होने चाहिए। पक्षपात में लिप्त एक क्रिकेट संघ के सचिव को बैठक में फटकार भी लगी।

काउंसलिंग के लिए मुंबई जाएंगे पदाधिकारी 

उत्तराखंड के चारों क्रिकेट संघों के पदाधिकारियों को काउंसिलिंग के लिए मुंबई भेजा जा सकता है। जहां उन्हें राज्य में क्रिकेट संचालन के संबंध में जानकारी देने के साथ ही क्रिकेट हित में कार्य करने के गुर भी बताए जाएंगे। 

संघ के पदाधिकारियों का तर्क 

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा के अनुसार हम इस पर विचार कर रहें है, अन्य एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत कर ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा। 

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिव्य नौटियाल के मुताबिक हम राज्य में क्रिकेट का संचालन चाहते हैं, उसके लिए माध्यम कोई भी हो। अगली बैठक में नई फेडरेशन बनाने पर बातचीत की जाएगी। 

यूनाईटेड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय गुसाई ने कहा कि दिल्ली में जाम में फंसने के कारण काफी देर से मीटिंग स्थल पहुंचा। मेरे पहुंचने से पहले ही मीटिंग खत्म हो चुकी थी। इसलिए अभी कुछ भी कहने में असमर्थ हूं। 

यह भी पढ़ें: टी 20 श्रृंखला में बने रहने के इरादे से मैदान में उतरेगी आयरलैंड टीम

यह भी पढ़ें: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: उत्तराखंड ने बड़ोदरा को सात विकेट से दी मात

यह भी पढ़ें: क्रिकेट मैच के दौरान अफगानी दर्शक बोले, हिंदुस्तान जिंदाबाद-पाकिस्तान मुर्दाबाद

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.