लच्छीवाला फ्लाईओवर की सुरक्षा दीवार पर पड़ी दरारें, मानसून से पहले हुई बारिश ने खोली गुणवत्ता की पोल

बारिश ने लच्छीवाला फ्लाईओवर के निर्माण की पोल खोल कर रख दी है। फ्लाईओवर की एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवारों पर बारिश के कारण दरारें पड़ गई है। वहीं डोईवाला से लच्छीवाला जाने वाले फ्लाईओवर के किनारे की ओर भी सड़क बारिश की वजह से धंस गई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:07 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:07 AM (IST)
लच्छीवाला फ्लाईओवर की सुरक्षा दीवार पर पड़ी दरारें, मानसून से पहले हुई बारिश ने खोली गुणवत्ता की पोल
लच्छीवाला फ्लाईओवर की सुरक्षा दीवार पर पड़ी दरारें।

संवाद सूत्र, डोईवाला(देहरादून)। अब बारिश ने लच्छीवाला फ्लाईओवर के निर्माण की पोल खोल कर रख दी है। फ्लाईओवर की एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवारों पर बारिश के कारण दरारें पड़ गई है। वहीं डोईवाला से लच्छीवाला जाने वाले फ्लाईओवर के किनारे की ओर भी सड़क बारिश की वजह से धंस गई थी। कार्यदायी संस्था ने दोबारा से सुरक्षा दीवार बनाने और सड़क की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। इससे पहले गत बुधवार को थानो रोड पर बडासी के पास बने पुल की एप्रोच रोड ध्वस्त हो गई थी। हाल में आए इन मामलों से कार्यदायी संस्था के कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

देहरादून डोईवाला मार्ग के बीच मंदिर के सामने लच्छीवाला फ्लाईओवर की एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवार में जगह जगह दरक आ गई। वहीं लच्छीवाला फ्लाईओवर तिराहे के पास कुछ जगह पर सड़क धंस गई है। जिसे कार्यदायी संस्था एटलस के कर्मी ने तारकोल और रोड़ी डाल कर उसे दुरुस्त किया। डोईवाला से लच्छीवाला जाने वाले फ्लाईओवर के किनारे की ओर सड़क और लच्छीवाला बाईपास मार्ग के किनारे भी फ्लाईओवर के नीचे पुस्ता बारिश से ढह गया था, जिसके कारण डोईवाला की ओर जाने वाले ट्रैफिक को सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया गया।

उसके बाद उसे जेसीबी की मदद से दुरुस्त किया गया। इस दौरान डोईवाला की ओर आने वाले ट्रैफिक को ओवर ब्रिज के नीचे डोईवाला से लच्छीवाला पिकनिक स्पॉट की तरफ जाने वाले मार्ग पर डायवर्ट किया गया। इस संबंध में कार्यदायी संस्था के सर्वे मैनेजर एसके गिरी ने बताया कि जिन पुस्तों की वजह से सुरक्षा दीवार दरकी हैं। वह पहले वाली कार्यदायी संस्था ने बनाए थे। अब नए सिरे से सड़क के किनारे खुदाई कर सुरक्षा दीवार बनाई जा रही है। जिससे आगे इस तरह की समस्या सामने ना आए। एटलस कंपनी के अवर अभियंता अमित कुमार ने बताया कि ज्यादा बारिश पडऩे से उस जगह पर सड़क बैठ गई थी, जिसे अब दुरुस्त किया जा रहा है।

उप जिलाधिकारी लक्ष्मीराज चौहान का कहना है कि इस मामले में नेशनल हाईवे के अधिकारियों को बता दिया गया है। जिस जगह पर तकनीकी खामियां सामने आई है, उसकी जांच कर उन्हें तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- जल्दबाजी के फेर में टूटी थानो रोड स्थित बडासी पुल की एप्रोच, राजमार्ग के मुख्य अभियंता ने शुरू की मामले की जांच

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी