Covid 19 Vaccination: सचिवालय में लगाया जाए कोविड टीकाकरण कैंप: संघ

Covid 19 Vaccination उत्तराखंड सचिवालय संघ ने सचिवालय में 18 44 वर्ष के कार्मिकों के प्रथम वैक्सीनेशन और 45 वर्ष से अधिक आयु के कार्मिकों के दूसरे वैक्सीनेशन के लिए सचिवालय में 15 दिन का टीकाकरण कैंप लगाने का अनुरोध किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:27 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:27 PM (IST)
Covid 19 Vaccination: सचिवालय में लगाया जाए कोविड टीकाकरण कैंप: संघ
Covid 19 Vaccination: सचिवालय में लगाया जाए कोविड टीकाकरण कैंप: संघ।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Covid 19 Vaccination उत्तराखंड सचिवालय संघ ने सचिवालय में 18 44 वर्ष के कार्मिकों के प्रथम वैक्सीनेशन और 45 वर्ष से अधिक आयु के कार्मिकों के दूसरे वैक्सीनेशन के लिए सचिवालय में 15 दिन का टीकाकरण कैंप लगाने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही संघ ने सरकारी कार्मिकों और पेंशनरों के मुफ्त इलाज को बनाए गए गोल्डन कार्ड में विसंगतियों को दूर करने का भी अनुरोध किया गया है। 

सचिवालय संघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सचिव स्वास्थ्य को एक मांग पत्र सौंपा। इसमें उन्होंने सचिवालय परिसर में कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के लिए सचिवालय में कोरोना वैक्सीनेशन का कैंप लगाने का अनुरोध किया। इस पर सचिव स्वास्थ्य ने उन्हें जल्द सचिवालय परिसर में वैक्सीनेशन कैंप लगाने का आश्वासन भी दिया। 

संघ ने एक अन्य मांग में कहा कि गोल्डन कार्ड से सरकारी कार्मिकों को सभी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। संघ पहले ही इसकी खामियों को दूर करने के लिए राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण को 15 मई तक का समय दे चुका है। तब तक यदि विसंगतियां दूर नहीं हुई तो सभी सचिवालय कार्मिक गोल्डन कार्ड मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के कार्यालय में जमा कर देंगे। 

यह भी मांग की गई कि गोल्डन कार्ड के एवज में निकट भविष्य में अंशदान कटौती नहीं की जाए। इसके साथ ही गोल्डन कार्ड की विसंगति दूर होने तक चिकित्सा प्रतिपूर्ति का भी अनुरोध किया गया। इस पर सचिव स्वास्थ्य ने अपने स्तर पर विसंगति का मसला देखने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी, उपाध्यक्ष सुनील लखेड़ा, कोषाध्यक्ष बची सिंह व संयुक्त सचिव चंदन बिष्ट आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के लोक कलाकारों की अपील, अब युवा जिम्मेदारी निभाएं; टीकाकरण जरूर कराएं

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी