आरटीओ में शुक्रवार से शुरू होगा काम, नई व्यवस्था में संख्या होगी निर्धारित; लेना होगा अप्वाइंटमेंट

Covid Curfew Unlock In Dehradun कोरोना कर्फ्यू अनलाक के तहत परिवहन विभाग शुक्रवार से आरटीओ दफ्तर में कामकाज शुरू करने जा रहा लेकिन नई व्यवस्था के तहत काम की दैनिक संख्या भी निर्धारित होगी और उसके लिए अपाइंटमेंट भी लेना होगा।

Raksha PanthriTue, 22 Jun 2021 02:25 PM (IST)
आरटीओ में शुक्रवार से शुरू होगा काम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid Curfew Unlock In Dehradun कोरोना कर्फ्यू अनलाक के तहत परिवहन विभाग शुक्रवार से आरटीओ दफ्तर में कामकाज शुरू करने जा रहा, लेकिन नई व्यवस्था के तहत काम की दैनिक संख्या भी निर्धारित होगी और उसके लिए अपाइंटमेंट भी लेना होगा। देहरादून आरटीओ आफिस में 22 अप्रैल से लाइसेंस बनाने व अन्य कामकाज का काम ठप है। लाइसेंस के करीब 10 हजार आवेदन, जबकि अन्य कार्यों के लगभग 15 हजार आवेदन लंबित हैं। शुक्रवार से आरटीओ में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस, टैक्स व वाहन ट्रांसफर आदि के काम शुरू किए जाएंगे।

आरटीओ (प्रशासन) दिनेश चंद्र पठोई ने बताया कि सरकार के आदेश के बाद उन्होंने सोमवार को दफ्तर में आधा स्टाफ बुलाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसी के साथ साफ्टवेयर कंपनी को आदेश दिए गए हैं कि वह अपाइंटमेंट वाला साफ्टवेयर फिर से अपडेट कर दे। यह कार्य गुरुवार तक पूरा हो जाएगा, इसीलिए शुक्रवार से आमजन के कार्य शुरू किए जाएंगे। मंगलवार को व्यवस्था बनाने को बैठक बुलाई गई है। एक दिन में अभी प्रत्येक कार्य की संख्या 25-25 रहेगी। यानी एक दिन में अगर लाइसेंस के टेस्ट होंगे तो सिर्फ 25 लोग ही उसमें शामिल हो सकेंगे।आरटीओ ने बताया कि अभी नए ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन नहीं खोले जाएंगे। पहले बैकलाग निबटाया जाएगा। पिछले साल कोरोना लाकडाउन के चलते लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस का काम पांच माह तक बंद रहा था। फिर अनलाक के तहत जुलाई में आरटीओ में हर कार्य के 20-20 आवेदन शुरू किए गए, जो बाद में बढ़ाकर 50 और फिर 100 कर दिए गए।

इस साल अप्रैल में सभी कार्य सामान्य चल रहे थे, लेकिन 22 अप्रैल को कोरोना के चलते पहले लाइसेंस सेक्शन बंद किया गया और 27 अप्रैल से आमजन के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। इसके बाद से समस्त कार्य बंद थे। एक माह पूर्व नए वाहनों के पंजीकरण और अस्थायी परमिट के कार्य शुरू किए थे, लेकिन दफ्तर में आमजन का प्रवेश बंद ही रहा। ऐसे में लाइसेंस का बैकलाग काफी बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Lockdown Extension: उत्तराखंड में बढ़ा कोविड कर्फ्यू, अब पांच दिन खुलेंगे बाजार; जानें और क्या मिली छूट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.