Covid Curfew In Rishikesh: कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Covid Curfew In Rishikesh कोविड कर्फ्यू का उल्लंघन कर दुकान खोलने व बिना अनुमति के वाहन में सब्जी बेचने वाले तीन व्यक्तियों के खिलाफ रानीपोखरी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष रानीपोखरी जितेंद्र ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश में कोविड कर्फ्यू जारी किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:10 AM (IST)
Covid Curfew In Rishikesh: कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Covid Curfew In Rishikesh कोविड कर्फ्यू का उल्लंघन कर दुकान खोलने व बिना अनुमति के वाहन में सब्जी बेचने वाले तीन व्यक्तियों के खिलाफ रानीपोखरी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष रानीपोखरी जितेंद्र चौहान ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश में कोविड कर्फ्यू जारी किया गया है, जिसमें आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को खोलने और वाहनों के संचालन संबंधी नियम तय किए गए हैं। इसके बाद भी कई लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसको लेकर पुलिस लगातार अभियान चलाए हुए हैं। 

उन्होंने बताया कि शनिवार को कोविड कर्फ्यू के दौरान दुकान खोलकर सामन बेच रहे दो दुकानदारों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं एक व्यक्ति बिना अनुमति के वाहन में सब्जियां लादकर क्षेत्र में बेच रहा था। उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया के कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर चिरंजी निवासी चंद्रभागा ऋषिकेश, सुनील पुत्र सत्यप्रकाश निवासी खैरला रैनापुर थाना रानीपोखरी व विनोद कुमार निवासी डांडी बडकोट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

101 टेस्ट में छह पॉजिटिव मिले

उपजिला चिकित्सालय मसूरी में शनिवार को कुल 101 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 46 रैपिड टेस्ट हुए। इसमें छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उपजिला चिकित्सालय के सीएमएस डा. यतेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज 55 आरटीपीसीआर टेस्ट भी हुए हैं और 58 लोगों को कोरोना का टीका भी लगाया गया है। अस्पताल में 24 आक्सीजन बैड में 12 मरीज भर्ती हैं और 12 बैड खाली हैं। आइसीयू वार्ड फुल हैं। 

डा. यतेंद्र सिंह ने बताया कि काबीना मंत्री के प्रयासों से मसूरी में 18 से 44 वर्ष के उम्र के लोगों का टीकाकरण रविवार 16 मई से एमपीजी कॉलेज परिसर में शुरू हो जाएगा, लेकिन शनिवार शाम तक अस्पताल को वैक्सीन की आपूर्ति नहीं मिली है। अगर वैक्सीन मिल जाती है तो रविवार को लगभग 200 लोगों को, जिन्होंने आरोग्य सेतु एप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है, कोविड वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Covid Curfew In Haridwar: गंगनहर किनारे मौज-मस्ती करने पहुंचे युवकों को पुलिस ने दौड़ाया, एक चढ़ा हत्थे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी