Covid Curfew In Dehradun: अब रात दो बजे से सुबह छह बजे तक ही खुलेगी सब्जी मंडी, आमजन की नो एंट्री

अब रात दो बजे से सुबह छह बजे तक ही खुलेगी सब्जी मंडी। फाइल फोटो

Covid Curfew In Dehradun सरकार की नई नियमावली के तहत मंडी के समय में भी बदलाव कर दिया गया है। अब निरंजनपुर मंडी रात दो बजे से सुबह छह बजे तक खुलेगी। साथ ही यहां आमजन के प्रवेश को पूरी तरह वर्जित कर दिया गया है।

Raksha PanthriWed, 12 May 2021 06:35 AM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid Curfew In Dehradun सरकार की नई नियमावली के तहत मंडी के समय में भी बदलाव कर दिया गया है। अब निरंजनपुर मंडी रात दो बजे से सुबह छह बजे तक खुलेगी। साथ ही यहां आमजन के प्रवेश को पूरी तरह वर्जित कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंडी में भीड़ कम करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। मंगलवार को मंडी सचिव विजय थपलियाल की अध्यक्षता में पुलिस, मंडी समिति व आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। 

जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से कोविड नियमावली के तहत दिए गए दिशा-निर्देशों के क्रम में आहूत बैठक में मंडी में नई व्यवस्था पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सचिव विजय थपलियाल ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में कोविड- 19 की दूसरी लहर भयावह साबित हो रही है। इस कारण मास्क पहनना, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना नितांत आवश्यक है। उन्होंने आढ़तियों से अपील की कि वे अपने प्रतिष्ठानों में अनावश्यक भीड़ न जमा होने दें। साथ ही मास्क व सैनेटाइजर का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें।

सीओ सदर अनुज कुमार ने अवगत कराया कि नवीन मंडी में आढ़तियों-विक्रेताओं को प्रवेश प्रमाणिकता के आधार पर ही दिया जाए, जिसकी पुष्टि मंडी समिति के निरीक्षकों द्वारा की जाए। थाने व चौकियों से समन्वय बनाने को भी कहा गया। आढ़ती गगन सेठी ने मांग की कि मंडी में दुकान संचालन के समय व आवश्यक दिशा-निर्देश को समिति लाउड स्पीकर के माध्यम से प्रसारित करे। 

बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि थोक मंडी में व्यापारिक गतिविधियां रात दो बजे से सुबह छह बजे तक संचालित होंगी। इसके बाद किसी व्यापारी का मंडी में प्रवेश नहीं होगा। साथ ही आम जन के लिए अग्रिम आदेशों तक मंडी में प्रवेश पूर्णत: वर्जित रहेगा। बैठक में थानाध्यक्ष पटेल नगर प्रदीप राणा, उपनिरीक्षक पटेल नगर नीरज चौधरी, चौकी इंचार्ज विवेक भंडारी, व्यापारी दिलशाद हसन, मंडी निरीक्षक अजय डबराल, दिनेश डोभाल आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- देहरादून में बाजार में दो गज की दूरी की उड़ी धज्जियां, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.