Covid Curfew In Dehradun: कर्फ्यू के दौरान गलियों में घूमना पड़ेगा भारी, होगी ये कार्रवाई

Covid Curfew In Dehradun कोरोना कर्फ्यू के दौरान अब गलियों में घूमना महंगा पड़ सकता है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने एसपी और सीओ के साथ गोष्ठी करते हुए निर्देशित किया कर्फ्यू के दौरान थाना प्रभारी अधिक से अधिक समय अपने-अपने थाना क्षेत्रों में घूमकर जनता को जागरूक करेंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:52 PM (IST)
Covid Curfew In Dehradun: कर्फ्यू के दौरान गलियों में घूमना पड़ेगा भारी, होगी ये कार्रवाई
कर्फ्यू के दौरान गलियों में घूमना पड़ेगा भारी, होगी ये कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid Curfew In Dehradun कोरोना कर्फ्यू के दौरान अब गलियों में घूमना महंगा पड़ सकता है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने एसपी और सीओ के साथ गोष्ठी करते हुए निर्देशित किया कि कोविड कर्फ्यू के दौरान थाना प्रभारी अधिक से अधिक समय अपने-अपने थाना क्षेत्रों में घूमकर जनता को जागरूक करेंगे। इसके साथ-साथ जो भी व्यक्ति कोविड कर्फ्यू के दौरान गलियों में भी अनावश्यक घूमता पाया जाता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन मिशन हौसला के तहत जनता की अधिक से अधिक सहायता की जाए। थानाध्यक्ष अपने स्तर से प्रयास कर गंभीर मरीजों को आक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराएं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाए। शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ अधिक से अधिक कार्रवाई की जाए। 

अगर किसी दुकान में बिना मास्क पहने व्यक्ति सामान खरीदता है और जिस दुकान में शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है, उनके खिलाफ भी मुकदमे दर्ज किए जाएं। कोविड कर्फ्यू में दी गई छूट की अवधि के बाद यदि कोई दुकान खुली मिलती है तो उक्त दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। सभी थाना प्रभारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्र में दुकानों के बाहर भी दुकानदारों से रेट लिस्ट लगवाएं।

यह भी पढ़ें- Containment Zones: अब कोरोना संक्रमित मिलने पर बनाए जाएंगे बड़े कंटेनमेंट जोन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी