कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन में 311 वाहन किए सीज, बेवजह बाहर घूमने वालों पर पुलिस की सख्ती

Covid Curfew In Dehradun कोरोना कर्फ्यू के बावजूद निडर होकर सड़कों पर घूम रहे व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने पूरी तरह से सख्ती कर दी है। शुक्रवार को पुलिस ने जिले में 311 चारपहिया और दोपहिया वाहनों के चालन किए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 06:10 AM (IST)
कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन में 311 वाहन किए सीज, बेवजह बाहर घूमने वालों पर पुलिस की सख्ती
कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन में 311 वाहन किए सीज। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid Curfew In Dehradun कोरोना कर्फ्यू के बावजूद निडर होकर सड़कों पर घूम रहे व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने पूरी तरह से सख्ती कर दी है। शुक्रवार को पुलिस ने जिले में 311 चारपहिया और दोपहिया वाहनों के चालन किए। वहीं, एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस को निर्देशित किया है कि बिना वजह सड़कों पर घूम रहे वाहन चालकों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाए। शनिवार को एसएसपी ने मोबाइल टीमें भी बना दी हैं। यह टीमें उन वाहन चालकों पर कार्रवाई करेगी जोकि गलियों से भाग जाते हैं।

26 अप्रैल से शुरू हुए कोविड कर्फ्यू के बाद पुलिस लगातार बाहर घूमने वाले वाहन चालकों के चालान कर रही है, लेकिन इससे भी वाहन चालकों पर कोई असर नहीं हुआ और बाहर घूमते दिखे। एसएसपी ने सख्ती दिखाते हुए गुरुवार रात सभी थानाध्यक्ष व सीपीयू की टीमों को निर्देशित किया कि जो भी वाहन चालक अनावयक रूप से बाहर घूमता दिखाई दे, उसका वाहन सीज कर दिया जाए। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस टीमें सुबह से ही सड़कों पर उतर गई और बेवजह शहर में घूमकर संक्रमण को बढ़ावा देने वालों के वाहन सीज कर दिए। पुलिस की ओर से 45 चौपहिया वाहन, 266 दोपहिया वाहन और 59 कोर्ट चालान किए।

आवारागर्दी करने वालों की धरपकड़ को बनाई नौ टीमें

शुक्रवार को एसएसपी ने थानाध्यक्षों और सीपीयू के कर्मचारियों से अपडेट लिया। इस दौरान पता लगा कि वाहन चालक पुलिस के डर से बैरियर की बजाए पहले ही कट मारकर फरार हो जा रहे हैं। इस पर एसएसपी ने नौ मोबाइल टीमें बना दी हैँ। प्रति टीम में दो सीपीयू व दो थाने के कर्मचारी रहेंगे। यदि कोई कट मारकर भागने का प्रयास करता है तो पुलिस उसका पीछा करते हुए उसे पकड़ेगी और वाहन को सीज करेगी।

एसएसपी ने घंटाघर में सीपीयू कर्मचारियों की बैठक

देर शाम एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने घंटाघर में सीपीयू कर्मचारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी को निर्देशित किया कि कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। हर वाहन चालक से बाहर निकलने का कारण पूछा जाए। यदि वह वाजिब कारण नहीं बता पाता तो उसका वाहन सीज कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें- Covid Curfew In Dehradun: कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन पर छह विक्रम सीज, 11 का हुआ चालान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी