Covid Curfew In Dehradun: अनावश्यक घूमने पर 182 चालकों के वाहन सीज, 25 के कोर्ट के चालान

पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू में अनावश्यक शहर में घूमने वालों के वाहनों को सीज करने की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रखी। शनिवार को पुलिस की ओर से 182 वाहन सीज किए गए जबकि 25 के कोर्ट के चालान किए गए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 08:37 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 08:37 PM (IST)
Covid Curfew In Dehradun: अनावश्यक घूमने पर 182 चालकों के वाहन सीज, 25 के कोर्ट के चालान
अनावश्यक घूमने पर 182 चालकों के वाहन सीज, 25 के कोर्ट के चालान।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू में अनावश्यक शहर में घूमने वालों के वाहनों को सीज करने की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रखी। शनिवार को पुलिस की ओर से 182 वाहन सीज किए गए, जबकि 25 के कोर्ट के चालान किए गए। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि वाहनों को सीज करने की कार्रवाई इसी तरह जारी रहेगी।

पुलिस की ओर से अलग-अलग बैरियरों पर वाहनों को रोककर चालकों को घूमने का कारण पूछा। चालकों की ओर से घूमने के कारणों की पूरी तरह से जांच की गई। जांच में जिस चालक का घर से बाहर निकलने का जायज कारण था, उन्हें तो अपने गंतव्य के लिए जाने दिया गया, लेकिन जो चालक बिना कारण घूम रहे थे, उनके वाहनों को उसी समय सीज किया गया। इस दौरान कुछ लोग घर का सामान लेने की बात तो कोई दवाई लेने की बात कहकर घूम रहे थे। 

एसपी सिटी सरिता डोबाल व सभी सर्किलों के सीओ वाहनों की चेकिंग में जुटे रहे। इसके अलावा एसएसपी की ओर से बनाई गई सीपीयू व थाना पुलिस की नौ मोबाइल टीमों ने भी जगह-जगह घूमकर वाहनों को रोककर चालकों से पास दिखाने को कहा। एसपी सिटी ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान 84 चौपहिया वाहन, 98 दोपहिया वाहनों को सीज किया गया। वहीं, 25 वाहन चालकों के कोर्ट के चालान किए गए।

प्रेमनगर में कोरोना से मुक्ति के लिए किया हवन

प्रेमनगर स्थित सिद्ध पीठ श्री सनातन धर्म मंदिर में कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए पंडितों ने हनुमान और शनि की पूजा कर हवन किया। पंडित राजू उपाध्याय ने श्रीराम का स्मरण किया। उन्होंने विधि विधान से शनि व हनुमान की पूजा करने के बाद बताया कि आज के दिन दोनों की एक साथ पूजा करने से मनुष्य रोगों से मुक्त रहता है। उन्होंने जरूरतमंदों और गोवंश को खाना खिलाने की भक्तों से अपील की। इस मौके पर मंदिर के प्रधान सुभाष माकिन, रवि भाटिया, पुजारी गणेश उपाध्याय, राजू ममगाईं, हेमेंद्र भाटिया, संगीता भाटिया, अनिल ग्रोवर आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन में 311 वाहन किए सीज, बेवजह बाहर घूमने वालों पर पुलिस की सख्ती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी