Covid 19 Vaccination: वैक्सीन न लगने पर युवाओं ने एम्स में किया हंगामा, पहुंचे थे आफलाइन टीका लगवाने

Covid 19 Vaccination अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में वैक्सीन न लगाने पर युवाओं ने जमकर हंगामा काटा। दरअसल आफलाइन टीका लगवाने आए युवाओं को आनलाइन पंजीकरण के लिए कहा गया तो युवा इस बात से आक्रोशित होकर प्रदर्शन करने लगे।

Raksha PanthriWed, 16 Jun 2021 04:50 PM (IST)
वैक्सीन न लगने पर युवाओं ने एम्स में किया हंगामा, पहुंचे थे आफलाइन टीका लगवाने।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Covid 19 Vaccination अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में वैक्सीन न लगाने पर युवाओं ने जमकर हंगामा काटा। दरअसल आफलाइन टीका लगवाने आए युवाओं को आनलाइन पंजीकरण के लिए कहा गया तो युवा इस बात से आक्रोशित होकर प्रदर्शन करने लगे। एम्स प्रशासन के मुताबिक पिछले पांच दिन तक सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य कर्मी और उनके स्वजन के लिए आफलाइन व्यवस्था की गई थी, जो मंगलवार को समाप्त कर दी गई। मौके पर करीब 150 युवाओं को बुधवार को टीकाकरण के लिए टोकन जारी किए गए हैं।

एम्स ऋषिकेश में एम्स में बीते पांच दिनों से 18 प्लस वर्ग का आफलाइन वैक्सीनेशन चल रहा था। युवाओं को टोकन जारी कर वैक्सीन लगाई जा रही थी। मंगलवार को 18 प्लस आयवुर्ग के वैक्सीनेशन काउंटर पर सुबह से युवाओं की भीड़ उमडऩे लग गई थी। कई युवा ऐसे थे जो सुबह छह बजे से कतार में खड़े थे। वैक्सीनेशन की प्रकिया जब शुरू हुई तो पोर्टल एक बार फिर स्लाट बुकिंग की अनिवार्यता दर्शाने लगा।

जब स्वास्थ्यकर्मियों ने यह जानकारी युवाओं को दी उनका सब्र का बांध जवाब दे गया। वह मौजूद युवाओं ने एम्स पर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच कुछ युवा अपना फोन निकालकर वीडियो बनाने लगे तो कुछ ने फेसबुक लाइव शुरू कर दिया। सुरक्षाकर्मियों ने जब युवाओं को टोका तो इस बात पर दोनों पक्षों के बीच नोक झोंक हुई। इस बीच एम्स के वरिष्ठ अधिकारी वहां पहुंचे और युवाओं को समझाया। मौके पर युवाओं को बुधवार को टीका लगाने के लिए टोकन जारी किए गए।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश पर पांच दिनों के लिए आफलाइन वैक्सीनेशन शुरु किया गया। टीकाकरण से जो छूट गए हैं उन स्वास्थ्य कर्मी और उनके स्वजन के लिए यह सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन मंगलवार से पोर्टल में आनलाइन व्यवस्था के तहत स्लाट बुकिंग के बाद टीकाकरण की व्यवस्था करने को कहा गया, जिस कारण यह समस्या पैदा हुई है।

यह भी पढ़ें- Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में घट रहा कोरोना ग्राफ, पांच मिले संक्रमित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.