सीएम रावत ने पत्नी संग लगवाई वैक्सीन, कहा- स्थायी समाधान नहीं लॉकडाउन; लोग जागरूक बनें

Covid 19 Vaccination मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और उनकी पत्नी रश्मि रावत ने गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय पहुंचकर वैक्सीन की पहली खुराक ली। सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में वैक्सीन एक बड़ा हथियार है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:08 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:04 PM (IST)
सीएम रावत ने पत्नी संग लगवाई वैक्सीन, कहा- स्थायी समाधान नहीं लॉकडाउन; लोग जागरूक बनें
मुख्यमंत्री ने पत्नी संग लगवाई वैक्सीन, कहा- स्थायी समाधान नहीं लॉकडाउन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid 19 Vaccination मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और उनकी पत्नी रश्मि रावत ने गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय पहुंचकर वैक्सीन की पहली खुराक ली। सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में वैक्सीन एक बड़ा हथियार है। वैक्सीन लगवा चुके लोगों पर कोरोना का असर कम देखा जा रहा है। कोरोना की रोकथाम के लिए सभी लोग वैक्सीन अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द राज्य में 18-44 वर्ष आयुवर्ग का भी टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इसके लिए बजट जारी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। राज्य सरकार का यह प्रयास है कि पंचायत स्तर पर टीकाकरण शिविर लगाए जाएं, ताकि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से अछूता न रहे। उधर, पूर्ण लॉकडाउन के सवाल पर कहा कि यह कोई स्थायी समाधान नहीं है। जन सामान्य को जागरूक होना पड़ेगा। मास्क, सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी समेत अन्य गाइडलाइन का पालन करना होगा। 

सरकार के साथ जन सामान्य के सामूहिक प्रयास से ही कोरोना की जंग में विजय हासिल की जा सकती है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना पर काबू के लिए कार्ययोजनाएं बनाकर उनका पालन कराया जा रहा है। कोरोना वायरस कर्फ्यू की लगातार समीक्षा की जा रही है। इस दौरान प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना, एमएस डॉ. केसी पंत, मुख्यमंत्री के फिजीशियन डॉ. एनएस बिष्ट, टीकाकरण प्रभारी सुधा कुकरेती आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- HIGHLIGHTS Uttarakhand COVID 19 Cases News: कोरोना के सर्वाधिक 8517 मामले, 151 की मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी