ऋषिकेश में बारिश के बावजूद टीकाकरण को पहुंचे लोग, दिव्यांगों के लिए लगा विशेष शिविर

Covid 19 Vaccination टीकाकरण महा अभियान के तहत वैक्सीन का पर्याप्त स्टाक उपलब्ध होने के कारण रविवार को क्षेत्र में बारिश के बावजूद एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में बड़ी संख्या में नागरिक टीकाकरण के लिए पहुंचे।एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में पिछले कुछ दिनों से वैक्सीन उपलब्ध नहीं थी

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 10:53 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 11:04 PM (IST)
ऋषिकेश में बारिश के बावजूद टीकाकरण को पहुंचे लोग, दिव्यांगों के लिए लगा विशेष शिविर
ऋषिकेश में बारिश के बावजूद टीकाकरण को पहुंचे लोग।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Covid 19 Vaccination टीकाकरण महा अभियान के तहत वैक्सीन का पर्याप्त स्टाक उपलब्ध होने के कारण रविवार को क्षेत्र में बारिश के बावजूद एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में बड़ी संख्या में नागरिक टीकाकरण के लिए पहुंचे। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में पिछले कुछ दिनों से वैक्सीन उपलब्ध नहीं थी। जिस कारण नागरिकों को परेशानी उठानी पड़ रही थी।

बीते शनिवार से यहां पर्याप्त वैक्सीन पहुंच गई थी। यहां कोविशील्ड का टीका उपलब्ध कराया गया है। अधिकतर लोग दूसरी डोज लगाने के लिए यहां आ रहे हैं। नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में 45 प्लस आयु वर्ग के नागरिकों के लिए कोविशील्ड की 300 वैक्सीन का स्लाट उपलब्ध कराया गया। नागरिकों की संख्या बढ़ती है तो दूसरे सलाद की भी व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि राधा स्वामी सत्संग भवन में 18 प्लस आयु वर्ग वालों के लिए कोवैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। यहां के दो काउंटर में 400 नागरिकों के लिए टीका उपलब्ध कर आ गया था। राजकीय चिकित्सालय सीएमएस ने नागरिकों को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए टीकाकरण केंद्र में नोटिस चस्पा किया है। जिसमें नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत और हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराते हुए टीकाकरण संबंधी किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए संपर्क करने को कहा गया है।

639 नागरिकों को लगे टीके

टीकाकरण अभियान के तहत ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय के अंतर्गत तीन बूथों पर 639 नागरिकों को टीका लगाया गया। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय केंद्र में 274 नागरिकों को टीका लगाया गया। जिसमें 228 को दूसरा और 46 को कोविशील्ड का पहला टीका लगाया गया। राधा स्वामी सत्संग भवन में बनाए गए दो काउंटर में 310 नागरिकों को कोवैक्सीन का टीका लगाया गया। ज्योति विशेष विद्यालय में दिव्यांग जनों के लिए आयोजित शिविर में 55 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

दिव्यांग जनों के लिए लगा विशेष शिविर

जिला प्रशासन देहरादून के निर्देश पर दिव्यांगजन पुनर्वास केंद्र की ओर से श्री भरत मंदिर एजुकेशन सोसायटी की संस्था ज्योति स्पेशल स्कूल ऋषिकेश में निश्शुल्क वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें दिव्यांग जनों को वैक्सीन लगाई गई।शिविर के आयोजन में संस्था के सचिव हर्षवर्धन शर्मा, स्कूल के प्रधानाध्यापिका कमलेश भाटिया, शशि राणा, अनिल भट्ट, रंजन अंथवाल दुर्गेश, राहुल सक्सेना, नीलम पयाल, अंकित, विमल व सोमदत्त आदि ने सहयोग प्रदान किया।

यह भी पढ़ें- अब शाम सात बजे बुक होंगे कोविन पोर्टल पर टीकाकरण के स्लाट

chat bot
आपका साथी