उत्तराखंड पहुंची कोविड वैक्सीन की एक लाख 22 हजार डोज, गति पकड़ेगा टीकाकरण अभियान

Covid 19 Vaccination कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे टीकाकरण महाअभियान में वैक्सीन की कमी के चलते आ रही अड़चन अब कुछ हद तक कम हो जाएगी। शनिवार को वैक्सीन की एक लाख 22 हजार डोज की खेप दिल्ली से उत्तराखंड पहुंच चुकी है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:01 PM (IST)
उत्तराखंड पहुंची कोविड वैक्सीन की एक लाख 22 हजार डोज, गति पकड़ेगा टीकाकरण अभियान
उत्तराखंड पहुंची कोविड वैक्सीन की एक लाख 22 हजार डोज।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Covid 19 Vaccination कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे टीकाकरण महाअभियान में वैक्सीन की कमी के चलते आ रही अड़चन अब कुछ हद तक कम हो जाएगी। शनिवार को वैक्सीन की एक लाख 22 हजार डोज की खेप दिल्ली से उत्तराखंड पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ देशभर में टीकाकरण महाअभियान जारी है। उत्तराखंड में भी तीसरे चरण में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। मगर, प्रदेश के सभी जनपदों में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान में तेजी नहीं आ पा रही हैं। कई जगह वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। शनिवार शाम उत्तराखंड में टीकाकरण को लेकर अच्छी खबर आई। इंडिगो के विमान से देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन की एक लाख 22 हाजर डोज दिल्ली से यहां पहुंची है। 

देहरादून एयरपोर्ट प्रशासन ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। बताया गया कि यह वैक्सीन देहरादून हवाई अड्डा टीम की ओर से निदेशालय एमएचएफडब्ल्यू, उत्तराखंड के अधिकारियों को सौंप दी गई है। निदेशालय द्वारा यह व्यक्ति विभिन्न जनपदों को भेजी जाएगी। फिलहाल, कोविड वैक्सीन की एक लाख 22 हजार टीकों की खेप मिलने से उत्तराखंड में वैक्सीनेशन में कुछ हद तक तेजी आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: फार्मा उद्योग को चीन ने दिया झटका, कच्चे माल की कीमत बढ़ने से दवा उत्पादन 30 फीसद तक गिरा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी