Covid 19 Vaccination: आइटीबीपी व एसएसबी के माध्यम से हो सीमांत क्षेत्रों में टीकाकरण

आइटीबीपी व एसएसबी के माध्यम से हो सीमांत क्षेत्रों में टीकाकरण।

Covid 19 Vaccination पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के माध्यम से कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कराने पर भी जोर दिया है।

Raksha PanthriSun, 16 May 2021 08:29 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Covid 19 Vaccination पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के माध्यम से कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कराने पर जोर दिया है। महाराज के अनुसार उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ फोन पर हुई बातचीत में यह सुझाव दिया। साथ ही इस संबंध में उन्हें पत्र भी भेजा है।

कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि एसएसबी और आइटीबीपी के जवानों के माध्यम से सीमांत क्षेत्रों में टीकाकरण की राह को आसान किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एसएसबी का मुख्यालय रानीखेत में है। उसका सीमांत क्षेत्र कुट्टी, गुंजी, काला पानी, लखनपुर, मालपा, बुदी, शिया लेख तक है। इसी प्रकार आइटीबीपी का मुख्यालय देहरादून में स्थित है और उसका सीमांत क्षेत्र नीती, माणा, मलारी, हर्षिल, कालापानी, गुंजी, कुटी तक है। 

उन्होंने कहा कि इन सीमांत क्षेत्रों में लोग मार्च से सितंबर तक अपनी भेड़ बकरियां और अन्य पशु चराने भी जाते हैं। इनसे हमारी सेना को सीमाओं पर हो रही गतिविधियों की जानकारी भी मिलती है। ऐसे में वहां एसएसबी और आइटीबीपी के माध्यम से कोविड-19 का टीकाकरण कराए जाने से क्षेत्रवासियों को राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री को सौंपा दो लाख का चेक

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से आप्टो इलेक्ट्रानिक्स फैक्ट्री के महाप्रबंधक शरद कुमार यादव ने भेंट कर दो लाख एक हजार रुपये का चेक सौंपा। यह धनराशि कोरोना की रोकथाम के लिए ओएलएफ के कर्मचारियों ने एकत्र की है। इस दौरान महाप्रबंधक ने कहा कि स्वास्थ्य उपकरणों की मरम्मत में फैक्ट्री द्वारा राज्य को हर संभव मदद दी जाएगी। कोरोना के दौरान वेंटिलेटर, आक्सीजन कंसन्ट्रेटर व अन्य मेडिकल उपकरणों की रिपेयरिंग मुफ्त की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दौरान राज्य को समाज के हर वर्ग से सहयोग मिल रहा है। अनेक सामाजिक एवं धार्मिक संगठन, संस्थाएं सहयोग के लिए आगे आ रही हैं। इस अवसर पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में 188 संक्रमितों की मौत, 78 हजार से ज्यादा मामले एक्टिव

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.