Covid 19 Vaccination: दून में टीकाकरण मेला शुरू, 2850 ने लगवाई दूसरी डोज; लकी ड्रा में मिलेंगे ये इनाम

दून में 16 दिवसीय टीकाकरण मेला शुरू कर दिया गया है। घंटाकर स्थित आंबेडकर पार्क में महापौर सुनील उनियाल गामा जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने टीकाकरण मेला का उद्घाटन रिबन काटकर किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:20 PM (IST)
Covid 19 Vaccination: दून में टीकाकरण मेला शुरू, 2850 ने लगवाई दूसरी डोज; लकी ड्रा में मिलेंगे ये इनाम
Covid 19 Vaccination: दून में टीकाकरण मेला शुरू, 2850 ने लगवाई दूसरी डोज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए दून में 16 दिवसीय टीकाकरण मेला शुरू कर दिया गया है। घंटाकर स्थित आंबेडकर पार्क में महापौर सुनील उनियाल गामा, जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने टीकाकरण मेला का उद्घाटन रिबन काटकर किया। कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज लगवाने वाले व्यक्तियों से लकी ड्रा की पर्ची भरवाई गई। ड्रा में हिस्सा लेकर नागिरकों के चेहरे खिल उठे।

महापौर ने टीकाकरण मेले को सफल बनाने के लिए अनूठी पहल करने पर जिला प्रशासन की सराहना की। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में कोरोना की दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या अभी सात लाख 23 हजार के करीब ही है। पहली डोज 14 लाख पांच हजार 588 व्यक्तियों को लग चुकी है। इस लिहाज से पूर्ण टीकाकरण की दिशा में अभी लंबी दूरी तय करनी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोग समाज और स्वयं की सुरक्षा के प्रति जागरूक होकर दूसरी डोज पूरी करेंगे। उन्होंने एक बार फिर 'त्योहार का तभी मजा है, जब दूसरा डोज लगा है' नारे का उद्घोष करते हुए जनता को प्रेरित किया। पहले दिन जिले में 2850 व्यक्तियों ने टीके की दूसरी डोज लगवाई और पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 782 रही।

दो नवंबर तक चलेगा मेला

सोमवार को शुरू किया गया टीकाकरण मेला दो नवंबर तक चलेगा। कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज लगवाने वाले व्यक्ति को दो साप्ताहिक लकी ड्रा व एक मेगा ड्रा में भाग लेने का मौका मिलेगा। इसके लिए जिले के 175 टीकाकरण केंद्रों पर पूरी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा पैसिफिक माल व पलटन बाजार में वाक-इन केंद्र भी बनाए गए हैं। पहला साप्ताहिक ड्रा 23 अक्टूबर और दूसरा 30 अक्टूबर को निकाला जाएगा। मेगा लकी ड्रा धनतेरस के दिन दो नवंबर को निकाला जाएगा। प्रत्येक लकी ड्रा में नागरिकों को आकर्षक उपहार दिए जाएंगे।

लकी ड्रा में मिलेंगे यह इनाम (दोनों में 16-16)

साप्ताहिक ड्रा

वाशिंग मशीन, स्मार्ट फोन, टैबलेट, माइक्रोवेव अवन, किचन एप्लाइंसेस, ट्रैक शूट, जूते, फूड प्रोसेसर आदि।

मेगा ड्रा

इलेक्ट्रिक स्कूटी, एलईडी टीवी विद साउंड सिस्टम, डबल डोर रेफ्रिजेरेटर।

यह भी पढ़ें- Covid 19 Vaccination: यहां टीके की दूसरी डोज लगते ही पाएंगे लकी ड्रा की पर्ची, जानें- क्या मिलेगा इनाम

chat bot
आपका साथी