दून में स्वतःस्फूर्त दिख रहा टीकाकरण, बढ़ती संख्या देख दस सेशन साइट चालू रखने का फैसला

Covid 19 Vaccination दून में टीका लगवाने के लिये बुजुर्ग काफी संख्या में जुट रहे हैं। बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले में दस सेशन साइट चालू रखने का फैसला लिया है। दून अस्पताल गांधी शताब्दी सहित दस स्वास्थ्य इकाइयों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 03:12 PM (IST)
दून में स्वतःस्फूर्त दिख रहा टीकाकरण, बढ़ती संख्या देख दस सेशन साइट चालू रखने का फैसला
दून में स्वतःस्फूर्त दिख रहा टीकाकरण। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid 19 Vaccination कोविड वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां खत्म होने लगी हैं। राज्य में टीकाकरण अब स्वत:स्फूर्त दिख रहा है। टीकाकरण केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। यही वजह है कि बुजुर्ग व बीमार व्यक्तियों के लिए दिन नियत न होने के बावजूद बुधवार को टीकाकरण किया गया। 

तीसरे दिन 60 वर्ष व इससे ऊपर के 5654 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। जबकि 45-59 वर्ष के 377 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के लिए सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार चार दिन तय किए गए हैं। मगर जिस तरह की भीड़ अब दिख रही है, स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को भी टीकाकरण जारी रखा। विभाग ने प्रदेश की कुल आबादी के आधार पर 60 साल से अधिक और 45 से 59 आयु वर्ग के व्यक्तियों की अनुमानित संख्या का आकलन किया है। इस वर्ग के लोग की संख्या प्रदेश में 20 लाख से अधिक हो सकती है। ऐसे में टीकाकरण अभियान में गैर सरकारी अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जा रही है। इससे टीकाकरण में और भी तेजी आएगी। 

5753 स्वास्थ्य कर्मियों, 1457 फ्रंटलाइन वर्कर को लगा टीका

वरिष्ठ नागरिकों व बीमार व्यक्तियों के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर का भी टीकाकरण जारी है। बुधवार को 5753 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। वहीं 1457 फ्रंटलाइन वर्कर का भी टीकाकरण किया गया। राज्य में अब तक 84295 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली, जबकि 30833 को दूसरी डोज दी जा चुकी है। वहीं अभी तक कुल 70603 फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण हो चुका है।

यह भी पढ़ें- बुजुर्ग और बीमार टीकाकरण के लिए कर रहे घंटों इंतजार, अस्पताल के स्टाफ पर निकाला गुस्सा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी