दून में वैक्सीन की कमी से टीकाकरण अभियान पड़ा सुस्त, केंद्रों से बैरंग लौटे लोग

देहरादून में कोविशील्ड की कमी के कारण टीकाकरण अभियान सुस्त पड़ गया है। गुरुवार को जिले में 8180 व्यक्तियों को टीका लगा जबकि पिछले दो दिन यह संख्या लगातार 11 हजार से ऊपर रही थी। वैक्सीन की कमी के कारण कई केंद्रों से लोग को बिना टीकाकरण बैरंग लौटना पड़ा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 12:21 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 12:21 PM (IST)
दून में वैक्सीन की कमी से टीकाकरण अभियान पड़ा सुस्त, केंद्रों से बैरंग लौटे लोग
दून में वैक्सीन की कमी से टीकाकरण अभियान पड़ा सुस्त, केंद्रों से बैरंग लौटे लोग।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जनपद में कोविशील्ड की कमी के कारण टीकाकरण अभियान सुस्त पड़ गया है। गुरुवार को जिले में 8180 व्यक्तियों को टीका लगा है, जबकि पिछले दो दिन यह संख्या लगातार 11 हजार से ऊपर रही थी। वैक्सीन की कमी के कारण कई केंद्रों से लोग को बिना टीकाकरण बैरंग लौटना पड़ा। कई जगह हंगामा भी हुआ।

दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में हालिया दिनों में हर दिन 250-300 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। पर शुक्रवार को यहां 12 बजे ही कोविशिल्ड के टीके खत्म हो गए। जिस कारण टीकाकरण केंद्र पर सन्नाटा पसर गया। पुलिस लाइन स्थित केंद्र से भी आमजन को बिना टीकाकरण लौटना पड़ा। इसके अलावा विभिन्न केंद्रों पर कोवैक्सीन के टीके की पहली और दूसरी खुराक लगाई गई।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि गुरुवार को जिले में आठ हजार से अधिक व्यक्तियों को टीके की पहली और दूसरी खुराक लगाई गई। शुक्रवार को 12470 व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण के लिए जिले में कुल 90 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 62 केंद्रों पर लाभार्थियों को पहली और दूसरी, दोनों खुराक दी जाएगी, जबकि 20 केंद्रों पर पहली और आठ केंद्रों पर दूसरी खुराक लगाई जाएगी।

28 केंद्र 18-44 वर्ष आयु के लाभार्थियों के लिए, जबकि 62 केंद्र 45 साल से अधिक के व्यक्तियों के लिए बनाए गए हैं। डा. पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को टीके की कुछ और खुराक मिलने वाली है, जिसके बाद पहले की तरह ही तेज रफ्तार से टीकाकरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Covid 19 Vaccination: उत्तराखंड में टीकाकरण का ग्राफ 50 हजार से नीचे लुढ़का, जानिए वजह

chat bot
आपका साथी