Covid 19 Vaccination: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में 669 का हुआ टीकाकरण, 18-44 आयु वर्ग के 187 युवा शामिल

ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में 669 का हुआ टीकाकरण, 18-44 आयु वर्ग के 187 युवा शामिल।

Covid 19 Vaccination तीर्थनगरी और इसके आसपास के क्षेत्रों में कुल 669 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। इसमें 18 से 44 आयु वर्ग के 187 युवा भी शामिल हैं। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 18 से 44 आयु सीमा वाले व्यक्तियों के लिए अलग से टीकाकरण केंद्र खोला गया है।

Raksha PanthriWed, 12 May 2021 03:43 PM (IST)

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Covid 19 Vaccination तीर्थनगरी और इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को कुल 669 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। इसमें 18 से 44 आयु वर्ग के 187 युवा भी शामिल हैं। देहरादून रोड कोतवाली के सामने स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 18 से 44 आयु सीमा वाले व्यक्तियों के लिए अलग से टीकाकरण केंद्र खोला गया है। बीते रोज यहां तमाम अव्यवस्थाओं से सबक लेते हुए प्रशासन ने टीकाकरण के लिए आए व्यक्तियों की सुविधा को देखते हुए यहां टेंट की व्यवस्था की है। 

मंगलवार को यहां दो सौ व्यक्तियों को टीका लगाया जाना था, जिनमें 187 ने टीकाकरण का लाभ लिया। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में 45 प्लस नागरिकों के लिए बनाए गए केंद्र में कुल 440 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। जिनमें 230 पुरुष और 210 महिलाएं शामिल है। 261 व्यक्ति ऐसे शामिल हुए जिन्होंने दूसरा टीका लगवाया। उधर लक्ष्मण झूला क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक आयु सीमा वाले 42 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। 

युवाओं को टीकाकरण में दी जाए प्राथमिकता 

नगर पालिका सभासद ईश्वर सिंह रौथाण ने उपजिलाधिकारी डोईवाला को ज्ञापन सौंपकर भानियावाला में स्थापित किए गए वैक्सीनेशन सेंटर में स्थानीय युवाओं को टीकाकरण प्राथमिकता देने की मांग उठाई है। उन्होंने ज्ञापन में अवगत कराया कि सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा 14 से 44 वर्ष के युवाओं के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का शुभारंभ किया गया था।

पर, केंद्र में स्थानीय युवाओं के मुकाबले देहरादून, ऋषिकेश आसपास क्षेत्रों के युवाओं का टीकाकरण हुआ। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से अधिकतर स्थानीय युवा वर्ग वैक्सीनेशन कराने में छूट रहा है। जबकि केंद्र में अधिकतर रजिस्ट्रेशन में बाहर से आने वाले युवाओं के टीकाकरण का कार्य हो रहा है। उन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ टीकाकरण में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता देने की मांग की। 

यह भी पढ़ें- डोईवाला क्षेत्र में कोरोना के 65 मामले आए सामने, माजरीग्रांट बना कंटेनमेंट जोन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.