Covid 19 Vaccination: त्योहारी सीजन में पैसिफिक माल में कीजिए खरीदारी, साथ में लगवाएं वैक्सीन भी

Covid 19 Vaccinatio बेशक सैर-सपाटा और खरीदारी कीजिए मगर कोरोनारोधी वैक्सीन अवश्य लगवाएं। इस अपील के साथ जिला प्रशासन ने पैसिफिक माल में वैक्सीन सेंटर की शुरुआत की है। मंगलवार को काबीना मंत्री गणेश जोशी ने वैक्सीन सेंटर का उद्घाटन किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:22 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:22 PM (IST)
Covid 19 Vaccination: त्योहारी सीजन में पैसिफिक माल में कीजिए खरीदारी, साथ में लगवाएं वैक्सीन भी
त्योहारी सीजन में पैसिफिक माल में कीजिए खरीदारी, साथ में लगवाएं वैक्सीन भी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid 19 Vaccinatio त्योहारी सीजन में बेशक सैर-सपाटा और खरीदारी कीजिए, मगर कोरोनारोधी वैक्सीन अवश्य लगवाएं। इस अपील के साथ जिला प्रशासन ने पैसिफिक माल में वैक्सीन सेंटर की शुरुआत की है।

मंगलवार को काबीना मंत्री गणेश जोशी ने वैक्सीन सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने अपील की है कि जिन व्यक्तियों की दूसरी डोज की तिथि आ चुकी है, वह सैर-सपाटे के साथ वैक्सीन अवश्य लगाएं। वहीं, जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कहा कि त्योहारी सीजन में कोरोना को बढ़ाना नहीं है, बल्कि इसे खत्म करना है। यह तभी होगा जब सभी लोग वैक्सीन लगाने को जागरूक होंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व केके मिश्रा, उपजिलाधिकारी सदर मनीष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज कुमार उप्रेती आदि उपस्थित रहे।

वैक्सीन लगाने के साथ मतदाता भी बनाएं

जिला प्रशासन ने पैसिफिक माल में वैक्सीन सेंटर के साथ ही मतदाता बनाने का अभियान भी शुरू किया है।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने बताया कि आगामी चुनाव को देखते हुए अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को मतदाता बनाने के लिए पंजीकरण कराने की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि मतदाता पंजीकरण संबंधी जानकारी टोल फ्री नंबर 1950 पर प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा आनलाइन माध्यम से डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.एनवीएसपी.इन व वोटर हेल्पलाइन एप वोटर पोर्टल. ईसीआइ.जीओवी.इन पर जाकर की मतदाता बनने की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।

आमजन को समझाया स्वच्छता का महत्व

छावनी परिषद देहरादून की ओर से आयोजित स्वच्छता पखवाड़े के तहत मंगलवार को स्वच्छता दूतों ने आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उनसे पालीथिन का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की। कैंट बोर्ड छह से 21 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मना रहा है। इसके तहत स्वच्छता दूतों एवं स्वच्छता कर्मियों से अपने-अपने वार्डों में नागरिकों को स्वच्छता के विषय में जागरूक करने के लिए कहा गया है। इसी क्रम में स्वच्छता दूत अनिल मोटे व कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु प्रसाद गुप्ता ने अपने-अपने क्षेत्र में सभी को पालीथिन का प्रयोग नहीं करने की अपील की।

कहा कि वे अपने आसपास सफाई अवश्य रखें। साथ ही क्षेत्रवासियों से स्वच्छता पखवाड़े में सहयोग की अपील भी की। इधर, कैंट बोर्ड के स्टाफ ने आमजन को जागरूक करते हुए कहा कि कूड़े को कूड़ादान में ही डालें। कैंट बोर्ड के शौचालयों का प्रयोग करें। क्षेत्र में कहीं भी स्वच्छता संबंधी शिकायत हो तो तुरंत छावनी कार्यालय में दूरभाष के माध्यम से या ई-छावनी के माध्यम से संपर्क करें। ताकि सफाई संबंधी कार्रवाई तुरंत की जा सके। इस दौरान सफाई अधीक्षक नरेंद्र कुमार, सफाई निरीक्षक मनोज कुमार, कर्मचारी सतीश कुमार, अर्जुन आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 175 एक्टिव केस, छह नए मामले आए सामने

chat bot
आपका साथी