रुझान के साथ बदलते रहे चेहरे के भाव

निकाय चुनाव के नतीजों के बीच मतगणना स्थल पर माहौल भी पल-पल बदलता रहा। बढ़त मिलने पर एक खेमे के समर्थक नारेबाजी और खुशी जाहिर करते, जबकि पिछड़ने वाले प्रत्याशी के समर्थक निराश हो उठते।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:17 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:17 PM (IST)
रुझान के साथ बदलते रहे चेहरे के भाव
रुझान के साथ बदलते रहे चेहरे के भाव

जागरण संवाददाता, देहरादून: निकाय चुनाव के नतीजों के बीच मतगणना स्थल पर माहौल भी पल-पल बदलता रहा। जैसे-जैसे मतगणना शुरू होने की घड़ी नजदीक आ रही थी, वैसे-वैसे प्रत्याशी व उनके समर्थकों की धड़कनें भी बढ़ती जा रही थी। मतगणना के रुझान आने के साथ ही समर्थकों के चेहरों के भाव भी बदलते रहे। कभी किसी खेमे में नारेबाजी होने लगती तो कहीं चेहरे लटक जाते। मतगणना स्थल से विजयी उम्मीदवारों के एजेंट जहां नाचते-कूदते बाहर निकले, वहीं जिन उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा उनके एजेंट मायूस होकर वहां से रुखसत हो गए।

रायपुर स्थित स्पो‌र्ट्स कॉलेज में बुधवार सुबह आठ बजे मतगणना आरंभ होने से पहले ही प्रत्याशी और उनके समर्थकों का जमावड़ा लगने लगा। कुछ तो पौ फटते ही कॉलेज के गेट पर पहुंच गए थे। पोस्टल मतों की गिनती के बाद पहले चरण की गणना शुरू होने के साथ महापौर और पार्षद पदों के रुझान आने शुरू हो गए। हालांकि, शुरुआत में मतों की गिनती की रफ्तार काफी सुस्त रही, लेकिन ग्यारह बजे पहले चरण की गणना पूरी हो गई। इसके साथ ही जीत दर्ज करने वाले पार्षद उम्मीदवार और उनके समर्थकों में जश्न का माहौल दिखा। जीते उम्मीदवारों को उनके समर्थकों ने फूल-मालाओं से लादकर नारेबाजी की। मतगणना के दौरान मसूरी विधायक गणेश जोशी, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ और पूर्व विधायक राजकुमार भी मतगणना स्थल पहुंच गए। हालांकि, मसूरी विधायक के मतगणना स्थल में प्रवेश करने को लेकर उपजे विवाद के बाद वह वहां से चले गए। बहरहाल, मतगणना स्थल पर दिनभर गहमागहमी रही। कई वार्डो की गिनती देर रात तक चली। ऐसे में रात तक भी समर्थक मतगणना स्थल पर डटे रहे।

--------

क्षेत्रों तक मोबाइल से पहुंचाई जीत-हार की खबर

मतगणना स्थल के भीतर मोबाइल या अन्य उपकरण ले जाना प्रतिबंधित था। ऐसी स्थिति में एजेंट जैसे-तैसे रुझान या जीत-हार की खबर बाहर पहुंचाते। इसकी जानकारी जैसे ही गेट पर मौजूद समर्थकों तक पहुंचती, वह मोबाइल फोन से क्षेत्र के लोगों को खबर देने में जुट जाते। विजयी प्रत्याशियों ने महाराणा प्रताप चौक तक जुलूस भी निकाला।

-------------

महाराणा प्रताप चौक पर रही जाम की स्थिति

मतगणना में आए प्रत्याशियों और एजेंटों के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था स्पो‌र्ट्स कॉलेज के भीतर ही की गई थी, लेकिन इसके अलावा जुटे समर्थकों के वाहन महाराणा प्रताप चौक से लेकर कॉलेज के गेट के बाहर सड़क पर ही खड़े रहे। इसके चलते इलाके में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही।

chat bot
आपका साथी