काउंसिलिग सेंटर का डीआइजी ने किया उदघाटन

नशे के दलदल में फंसे युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सोमवार को पुलिस लाइन में काउंसिलिग सेंटर का उद्घाटन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:24 PM (IST)
काउंसिलिग सेंटर का डीआइजी ने किया उदघाटन
काउंसिलिग सेंटर का डीआइजी ने किया उदघाटन

जागरण संवाददाता, देहरादून : नशे के दलदल में फंसे युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सोमवार को पुलिस लाइन में काउंसिलिग सेंटर का उद्घाटन किया गया। इस मौके डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि ऑपरेशन सत्य अभियान के दौरान जिले भर में ऐसे आठ सौ व्यक्तियों को चिह्नित किया गया है, जो नशा छोड़ने के लिए तैयार हैं। इनमें से पहले दिन 18 की काउंसिलिग की गई। आने वाले दिनों में हर रोज 20 से 25 लोग की काउंसिलिग की जाएगी।

देहरादून पुलिस की ओर से नशे के कारोबार में लिप्त व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करने तथा नशे के गिरफ्त में आए व्यक्तियों को मुक्त कराने के लिए ऑपरेशन सत्य के नाम से अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत डीआइजी ने पुलिस लाइन में ऑपरेशन सत्य काउंसिलिंग सेंटर का उदघाटन किया। डीआइजी ने बताया कि सेंटर में चार काउंसिलिंग कक्ष बनाए गए हैं। जिसमें एक समय में चार व्यक्तियों की काउंसिलिग की जा सकेगी। काउंसलिग के दौरान नशे से पीड़ित व्यक्तियों को नशे से दूर रहने व जीवन में नई प्रेरणा लाने के लिए पुलिस ऑर्केस्ट्रा टीम द्वारा संगीत व गीतों के माध्यम से प्रेरित किया जा रहा है। सेंटर में उनके परिवार की भी काउंसिलिग की जाएगी।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अपराध लोकजीत सिंह, काउंसलिग के लिए गठित विशेषज्ञों की टीम की सदस्य मनोवैज्ञानिक कोरोनेशन अस्पताल डॉ. अनुराधा, मनोवैज्ञानिक दून चिकित्सालय डॉ. निधि काला, मनोवैज्ञनिक डॉ. अखिल चोपड़ा, मनोवैज्ञानिक डॉ. मुकुल देव शर्मा, जर्मनी से डॉ. सौरभ मंहोत्रा, डॉ. वन्दना चोपड़ा, डॉ. कुलदीप सिंह असवाल, डॉ. सोना कौशल गुप्ता, डॉ. पी प्रतिभा शर्मा व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी