Coronavirus: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर समेत छह में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Coronavirus एम्स संस्थान में पिछले 24 घंटे में हुई कोरोना सैंपल जांच में छह लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। इनमें चार मामले हरिद्वार से हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 07:06 PM (IST)
Coronavirus: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर समेत छह में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
Coronavirus: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर समेत छह में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

ऋषिकेश, जेएनएन। Coronavirus अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स संस्थान में पिछले 24 घंटे में हुई कोरोना सैंपल जांच में छह लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। इनमें चार मामले हरिद्वार से हैं, जबकि एक ऋषिकेश और एक चदनपुर का है। इनमें एक नर्सिंग ऑफिसर भी शामिल हैं। 

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि एम्स के कोविड वॉर्ड में तैनात 26 वर्षीय नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना की पुष्टि हुई है। वो ऋषिकेश के टिहरी विस्थापित गली नंबर-दो का निवासी है। वो सिर दर्द और बुखार की शिकायत होने पर पांच अगस्त को एम्स इमरजेंसी में आए, जहां उनका कोरोना सैंपल लिया गया और आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कर दिया गया। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें कोविड वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। दूसरा मामला हरिद्वार का है। ज्वालापुर हरिद्वार निवासी 35 वर्षीय महिला पांच अगस्त को स्वांस रोग, खांसी, कफ की गंभीर शिकायत पर इमरजेंसी में आई थी, जहां इसका सैंपल लिया गया, जो पॉजिटिव पाया गया है। लिहाजा उसे कोविड वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। 

तीसरा मामला मोतीबाजार हरिद्वार का है, जहां एक 65 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुजुर्ग पिछले एक सप्ताह से बुखार की शिकायत पर पांच अगस्त को एम्स में आया था। यहां इसका सैंपल लेकर उसे आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कर दिया गया। सैंपल पॉजिटिव मिलने पर कोविड वॉर्ड में शिफ्ट किया गया। चंदनपुर, उत्तराखंड निवासी एक 28 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक तपेदिक रोग से ग्रसित है और एम्स के पल्मोनरी वॉर्ड में भर्ती है। इसका पांच अगस्त को सैंपल लिया गया था। बताया गया है कि युवक इसी वॉर्ड में भर्ती एक अन्य मरीज के कोविड संक्रमित अटेंडेंट के प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आया था। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित तीन और लोगों की मौत, एम्स में छह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

वहीं, रोशनाबाद(हरिद्वार) निवासी 38 वर्षीय महिला जो एम्स में भर्ती एक मरीज की अटेंडेंट है का पांच अगस्त को ओपीडी में सैंपल लिया गया, जो पॉजिटिव पाया गया है। महिला को नजदीकी कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने को कहा गया है। हरिद्वार निवासी एक 45 वर्षीय शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उसे मूर्छित अवस्था में बीते पांच अगस्त को एम्स इमरजेंसी में लाया गया था। इसका पहले हरिद्वार में कोविड एंटीजन टेस्ट हो चुका था, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया था। एम्स में पांच अगस्त को उसका कोविड सैंपल लिया और उसे कोविड वॉर्ड में भर्ती कर दिया गया, इस व्यक्ति का एम्स में लिया गया सैंपल भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोतवाली रुड़की के इंस्पेक्टर समेत 34 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

chat bot
आपका साथी