केंद्र से मांगी कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज, अब तक 1.66 लाख को लग चुकी है वैक्सीन

Coronavirus Vaccination प्रदेश सरकार ने केंद्र से कोरोना वैक्सीन की पांच लाख अतिरिक्त डोज देने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकार का लक्ष्य प्रदेश में 29 लाख व्यक्तियों को वैक्सीन लगाना है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:07 AM (IST)
केंद्र से मांगी कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज, अब तक 1.66 लाख को लग चुकी है वैक्सीन
केंद्र से मांगी कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Coronavirus Vaccination प्रदेश सरकार ने केंद्र से कोरोना वैक्सीन की पांच लाख अतिरिक्त डोज देने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकार का लक्ष्य प्रदेश में 29 लाख व्यक्तियों को वैक्सीन लगाना है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सरकार लगातार कोरोना वैक्सीनेशन पर भी तेजी से काम कर रही है। इस कड़ी में प्रदेश में अब तक तकरीबन 13 लाख व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमें से 1.66 लाख को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। 

सरकार ने वैक्सीनेशन कार्यक्रम को प्रदेश के दूरदराज के इलाकों में भी ले जाने का निर्णय लिया है। इस कड़ी में सभी जिलाधिकारियों को सुदूरवर्ती इलाकों के ऐसे स्वास्थ्य केंद्रों तक वैक्सीन पहुंचाने को कहा गया है, जहां चिकित्सक तैनात हंै। इसके अलावा सभी जिलों में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाने को प्रेरित भी किया जा रहा है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम को और आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अब कोरोना वैक्सीन की पांच लाख अतिरिक्त डोज देने का अनुरोध केंद्र सरकार से किया है ताकि अधिक से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा सके।

विधानसभा भवन में शुरू हुआ वैक्सीनेशन कैंप

स्वास्थ्य विभाग द्वारा विधानसभा में 45 वर्ष से अधिक आयु वाले कार्मिकों और उनके परिजनों के लिए वैक्सीनेशन कैंप शुरू कर दिया गया है। गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इस कैंप का उद्घाटन किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि किसी को वैक्सीन को लेकर किसी तरह का डर या संशय रखने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विधानसभा कार्मिकों से अपील की कि कोविड को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। आवश्यक रूप से मास्क पहनने के साथ ही शारीरिक दूरी बनाकर रखें और सैनिटाइजेशन करें।

यह भी पढ़ें- Covid 19 Vaccination: टीकाकरण का फिर टूटा रिकॉर्ड, एक लाख से ज्यादा को लगे टीके

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी