Coronavirus Vaccination को लेकर उत्साह, दून अस्पताल में अब तक 67 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका

Coronavirus Vaccination कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। दून मेडिकल कालेज अस्पताल में अब तक 67 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। आपको बता दें कि अब तक 70 लोगों के टीकाकरण रिकॉर्ड है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 02:01 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 02:01 PM (IST)
Coronavirus Vaccination को लेकर उत्साह, दून अस्पताल में अब तक 67 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका
दून अस्पताल में अब तक 67 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Coronavirus Vaccination कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। दून मेडिकल कालेज अस्पताल में अब तक 67 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। आपको बता दें कि 70 लोगों के टीकाकरण का रिकॉर्ड है। टीकाकरण कक्ष के बाहर लंबी लाइन लगी हुई है। अस्पताल प्रशासन को टीकाकरण का लक्षित 100 लोगों का आंकड़ा पूरा होने की उम्मीद है।

उत्तराखंड में भी टीकाकरण अभियान की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। गाइडलाइन के अनुसार कोविन पोर्टल पर पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है। अब पोर्टल पर एड बेनीफीशरी का एक अलग लिंक दिया गया है। यहां पर उन व्यक्तियों के नाम जोड़े जा सकते हैं, जो स्वास्थ्य कर्मी पहले पोर्टल पर दर्ज हैं, लेकिन टीकाकरण के लिए उनकी बारी नहीं आई है। 

इससे पहले गुरुवार को 34 चिकित्सा इकाइयों में 2087 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है। इस तरह अब तक सरकारी व निजी अस्पतालों में तैनात 8206 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। शेष स्वास्थ्य कर्मियों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। 

यह भी पढ़ें- Coronavirus Test: उत्तराखंड में कोराना जांच हुई और भी सस्ती, अब देने पड़ेंगे सिर्फ 500 रुपये

chat bot
आपका साथी