Coronavirus Test Fraud: कुंभ कोरोना जांच घोटाले की रिपोर्ट जल्द देने के निर्देश, स्वास्थ्य मंत्री बोले- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

Coronavirus Test Fraud उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने जिलाधिकारी हरिद्वार को कुंभ के दौरान कोरोना जांच में हुए घोटाले की रिपोर्ट जल्द सौंपने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:27 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:27 AM (IST)
Coronavirus Test Fraud: कुंभ कोरोना जांच घोटाले की रिपोर्ट जल्द देने के निर्देश, स्वास्थ्य मंत्री बोले- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे
कुंभ कोरोना जांच घोटाले की रिपोर्ट जल्द देने के निर्देश।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Coronavirus Test Fraud उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने जिलाधिकारी हरिद्वार को कुंभ के दौरान कोरोना जांच में हुए घोटाले की रिपोर्ट जल्द सौंपने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए तैयारियां पूरी करने और अस्पतालों में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ने के निर्देश दिए।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कुंभ के दौरान कोरोना जांच में हुई गड़बड़ी की जांच डीएम हरिद्वार को दी गई। हाल ही में वह हरिद्वार के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी हरिद्वार को जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन सौंपने के निर्देश दिए हैं। दरअसल विपक्ष कोरोना जांच फर्जीवाड़े में लीपापोती का आरोप सरकार पर लगा रहा है। जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी अस्पतालों में आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। वह छह जिलों के 19 अस्पतालों का निरीक्षण कर चुके हैं। हर जगह व्यवस्था दुरुस्त की जा रही हैं। वैक्सीनेशन के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार का लक्ष्य 31 दिसंबर तक प्रदेश के सभी पात्र व्यक्तियों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना है। अभी प्रदेश को हर माह वैक्सीन की सात लाख डोज मिल रही है।

केंद्र से इसे बढ़ाकर हर माह 20 लाख डोज देने का अनुरोध किया गया है। केंद्र ने इस पर सकारात्मक संकेत दिए हैं। अगस्त से बढ़ी हुई डोज मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में 88 प्रतिशत वैक्सीनेशन बढ़ाने को कहा गया है, ताकि ये देश में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन वाले पहले जिले बन सकें।

यह भी पढें- Coronavirus Test Fraud: कोरोना जांच फर्जीवाड़े में कुंभ मेला अधिष्ठान पर शिकंजा, कइयों पर गिर सकती है गाज

chat bot
आपका साथी