coronavirus: सुरों के जरिये महारथी लोगों को कर रहे हैं कोरोना के प्रति जागरूक

कोरोना वायरस से लड़ाई में एक तरफ केंद्र और राज्य सरकारें पूरी मुस्तैदी से जुटी हैं। वहीं जिले के प्रसिद्ध संगीतकार और गायक सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 07:28 PM (IST)
coronavirus: सुरों के जरिये महारथी लोगों को कर रहे हैं कोरोना के प्रति जागरूक
coronavirus: सुरों के जरिये महारथी लोगों को कर रहे हैं कोरोना के प्रति जागरूक

नई टिहरी, अनुराग उनियाल। कोरोना वायरस से लड़ाई में एक तरफ केंद्र और राज्य सरकारें पूरी मुस्तैदी से जुटी हैं। वहीं जिले के प्रसिद्ध संगीतकार और गायक सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इनमें उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक प्रीतम भरतवाण भी शामिल हैं। उनके गीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया था। इसके अलावा शास्त्रीय संगीतकार विकास फोंदणी, लोकगायक रवि गुसांई के गीत भी सोशल मीडिया पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। 

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकारों ने लॉकडाउन किया है। लेकिन, कई ऐसे लोग भी हैं जो इसका पालन नहीं कर रहे हैं और खुद के साथ-साथ अपने स्वजनों और दूसरों की जान को खतरे में डाल रहे हैं। ऐसे में टिहरी के सुरों के महारथी भी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को अपने गीतों से जागरूक कर रहे हैं।

प्रसिद्ध लोकगायक प्रीतम भरतवाण के गीत कोरोना की महामारी जड़ स्य मिटे द्यावा...को तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू के दौरान अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया था, जो काफी वायरल हो रहा है। नई टिहरी निवासी शास्त्रीय संगीतकार डॉ. विकास फोंदणी के गीत मेरे भारत के बंदों, तुम अरज ये मान लो सबकी भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: घर में रहकर अपने सपनों को करें पूरा: अनुकृति गुसाईं

इसी तरह चंबा के लोकगायक रवि गुसांई का गीत कोरोना वायरस ते दूर भगा भी सोशल मीडिया पर लोगों को जागरूक कर रहा है। इस संबंध में प्रीतम भरतवाण कहते हैं कि गीत-संगीत लोगों के दिलों में ज्यादा प्रभाव डालता है। ऐसे में हमारा प्रयास है कि इस तरह लोगों को जागरूक करें और जिम्मेदार नागरिक का फर्ज अदा करें।यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के समय जिम्मेदार नागरिक बनें और देश बचाएं : बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला

chat bot
आपका साथी