UPCL के निदेशक में कोरोना की पुष्टि, होम आइसोलेशन वाले इन नंबरों पर फोन कर लें डाक्टर की सलाह

दून में 295 और लोग संक्रमित मिले हैं। एक न्यायिक अधिकारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं यूपीसीएल के डायरेक्टर ऑपरेशंस भी संक्रमित मिले हैं। इन दोनों के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:06 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:06 AM (IST)
UPCL के निदेशक में कोरोना की पुष्टि, होम आइसोलेशन वाले इन नंबरों पर फोन कर लें डाक्टर की सलाह
UPCL के निदेशक में कोरोना की पुष्टि।

देहरादून, जेएनएन। जनपद देहरादून में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सितंबर माह में यहां हर दिन औसतन सवा तीन सौ नए मामले आए हैं। हालात बेकाबू होते देख सिस्टम भी बैचेन है, लेकिन संक्रमण की रोकथाम को उपाय नहीं सूझ रहे हैं। शनिवार को भी जनपद में 295 और लोग संक्रमित मिले हैं। एक न्यायिक अधिकारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, यूपीसीएल के डायरेक्टर ऑपरेशंस भी संक्रमित मिले हैं। इन दोनों के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। उन्हें भी क्वारंटाइन कर जांच कराई जा रही है। बता दें कि जिले में अब तक 12339 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें 8464 ठीक हो गए हैं। जबकि 3550 एक्टिव मरीज हैं। कोरोना के इलाज के लिए चिह्नित सरकारी और निजी अस्पतालों में हाउसफुल जैसी स्थिति है। काफी तादाद में मरीज होम आइसोलेशन में भी हैं। हालांकि अधिकारी यह दावा कर रहे हैं कि मरीजों को समुचित उपचार देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

नया आइसीयू वॉर्ड जल्द शुरू करें

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने शनिवार को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने पुराने प्रशासनिक भवन में बन रहे 18 बेड के आइसीयू को अगले एक सप्ताह में शुरू करने के निर्देश दिए। कार्यदायी संस्था पेयजल निगम के अफसरों को जल्द से जल्द काम पूरा करने को कहा है। वहीं, रिपोर्ट में देरी पर भी उन्होंने इसमें सुधार के लिए निर्देशित किया। साथ ही रिपोर्टिंग की ऑनलाइन व्यवस्था बनाने को कहा।

होम आइसोलेशन पर हैं तो डॉक्टरों से लें परामर्श

जनपद देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रिकवरी रेट में सुधार हुआ है, पर एक्टिव मरीज भी दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। वर्तमान में साढ़े तीन हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। इससे अस्पतालों में बेड मिलने में भी मुश्किल हो रही है। काफी संख्या में मरीज होम आइसोलेशन में भी हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले पर हुई रैपिड सेंपलिंग

जिन्हें परामर्श देने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों का एक पैनल तैयार किया गया है। इस बावत मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनूप डिमरी ने आदेश जारी कर दिए हैं। इसके लिए उन्होंने पांच चिकित्सकों की तैनाती की है। जिनमें सीएचसी प्रेमनगर के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. मुकेश सुंद्रियाल (9411536737), कोरोनेशन अस्पताल के फिजिशियन डॉ. विजय सिंह पंवार (9997101653) और डॉ. वीरेन्द्र सिंह चौहान (9411170487), सीएचसी रायपुर के फिजिशियन डॉ. प्रवीन पंवार (9557196074) और सीएचसी ऋषिकेश के फिजिशियन डॉ. सुरेश कोठियाल (9068498670) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में कोरोना के 684 नए मामले आए, 13 संक्रमित मरीजों की मौत

chat bot
आपका साथी