Coronavirus Outbreak: उत्तराखंड पर फिर बढ़ रहा एक्टिव केस का बोझ, 930 मामले हैं सक्रिय

Coronavirus Outbreak कोरोना का प्रसार तेज होता जा रहा है। जिस कारण एक्टिव केस का बोझ भी लगातार बढ़ रहा है। गत माह यह आंकड़ा पांच सौ से नीचे था पर अब यह बढ़कर एक हजार के करीब पहुंच गया है। राज्य में फिलवक्त कोरोना के 930 सक्रिय मामले हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 12:40 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 12:40 PM (IST)
Coronavirus Outbreak: उत्तराखंड पर फिर बढ़ रहा एक्टिव केस का बोझ, 930 मामले हैं सक्रिय
उत्तराखंड पर फिर बढ़ रहा एक्टिव केस का बोझ, 930 मामले हैं सक्रिय।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Coronavirus Outbreak उत्तराखंड में कोरोना का प्रसार तेज होता जा रहा है। जिस कारण एक्टिव केस का बोझ भी लगातार बढ़ रहा है। गत माह यह आंकड़ा पांच सौ से नीचे था, पर अब यह बढ़कर एक हजार के करीब पहुंच गया है। राज्य में फिलवक्त कोरोना के 930 सक्रिय मामले हैं।

उत्तराखंड में कोरोना का पहला मामला पंद्रह मार्च को सामने आया था। तब से अब तक प्रदेश ने इस  मोर्चे पर कई उतार चढ़ाव देखे हैं। साल की शुरुआत में आंकड़ों में आ रही गिरावट से न केवल सिस्टम बल्कि सिस्टम भी सुकून महसूस करने लगा था। जनवरी माह में प्रदेश में 5209 मामले आए, जिनकी संख्या फरवरी में घटकर 863 रह गई। यही नहीं संक्रमण दर भी घटकर आधा फीसद से नीचे पहुंच गई थी। पर इस माह मामले फिर बढऩे लगे हैं। 

मार्च अभी खत्म नहीं हुआ है और 1654 लोग संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमण दर भी बढ़कर एक फीसद के करीब पहुंचने को है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि राज्य के पहाड़ी जिले एक बारगी राहत महसूस करने लगे थे, पर यहां भी इक्का-दुक्का ही सही, मामले लगातार आ रहे हैं। 

इनमें कुछ जिले ऐसे भी थे जहां लगने लगा था कि यह क्षेत्र जल्दी कोरोना मुक्त हो जाएंगे। जिस तरह की स्थिति है महाराष्ट्र, पंजाब और देश के अन्य राज्यों के बाद अब उत्तराखंड पर भी कोरोना की नई लहर का खतरा मंडराने लगा है। फिलहाल हरिद्वार जनपद में 351, देहरादून में 248, ऊधमसिंहनगर में 91 और नैनीताल में कोरोना के 80 सक्रिय मामले हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में फिर रफ्तार पकड़ने लगा कोरोना, 94 लोग मिले संक्रमित; दो की मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी