एक दिन में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की मौत का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को भी एम्स ऋषिकेश व दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती तीन लोगों की मौत हो गई। बता दें प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमित 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 02:59 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 02:59 AM (IST)
एक दिन में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत
एक दिन में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की मौत का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को भी एम्स ऋषिकेश व दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती तीन लोगों की मौत हो गई। बता दें, प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमित 21 लोगों की मौत हो चुकी है। बहरहाल देश की तुलना में उत्तराखंड कुछ हद तक सुकून में है। यहा कोरोना मृत्यु दर फिलवक्त 1.23 फीसद है। जबकि देश में यह 2.82 फीसद है।

शुक्रवार को जिन तीन लोगों की मौत हुई है उनमें जीएमएस रोड निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग को गुरुवार रात दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया था। अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि आइसीयू में उपचार के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। उनके अनुसार मौत काíडयक अरेस्ट से हुई है। उधर, अखिल भारतीय आयुíवज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में भी कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई है। संस्थान के नोडल अधिकारी कोविड डॉ. मधुर उनियाल ने बताया कि गुरुवार रात तपोवन, ऋषिकेश निवासी कोरोना संक्रमित 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। वह एक जून से अस्पताल में भर्ती था। यह व्यक्ति 25 मई को मुंबई से लौटा था। 28 मई को सास लेने में दिक्कत होने पर वह ओपीडी में आया। एक जून को एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम के चलते उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उसे कोविड आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। दूसरे मामले में नौ जून को एक 25 वर्षीया महिला गाजियाबाद से पेट दर्द व सास लेने में तकलीफ की शिकायत लेकर ओपीडी में आई थी। जहा कोरोना जाच को उसका सैंपल लिया गया । रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इन्हें कोविड-आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। चिकित्सकों के अनुसार महिला को पेट दर्द, सास लेने में तकलीफ सहित पिछले तीन दिन से तेज बुखार भी था।

chat bot
आपका साथी