कोरोना जांच के बाद ही टिहरी में कर सकेंगे प्रवेश, भद्रकाली और मुनि की रेती चेकपोस्ट पर शुरू हुई जांच

कोरोना के नए वैरिएंट से खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने टिहरी गढ़वाल में प्रवेश करने पर कोरोना जांच अनिवार्य कर दी है। शनिवार से भद्रकाली और मुनि की रेती चेकपोस्ट पर जांच शुरू कर दी जबकि मसूरी रोड पर रविवार से जांच शुरू कर दी जाएगी।

Sumit KumarSun, 05 Dec 2021 04:04 PM (IST)
पिछले काफी समय से कोरोना का कोई सक्रिय केस न होने पर बचाव के उपाय बंद कर दिए गए थे।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: कोरोना के नए वैरिएंट से खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने टिहरी गढ़वाल में प्रवेश करने पर कोरोना जांच अनिवार्य कर दी है। शनिवार से भद्रकाली और मुनि की रेती चेकपोस्ट पर जांच शुरू कर दी, जबकि मसूरी रोड पर रविवार से जांच शुरू कर दी जाएगी।

पिछले काफी समय से कोरोना का कोई सक्रिय केस न होने पर बचाव के उपाय बंद कर दिए गए थे। लेकिन, अब कोरोना के नए वैरियंट के खतरे को कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने दोबारा कसरत शुरू कर दी है। शनिवार से जिले में प्रवेश के लिए भद्रकाली चेकपोस्ट पर चेकिंग शुरू कर दी गई। सीएमओ डा. संजय जैन ने बताया कि मसूरी चेकपोस्ट पर भी सुआखोली के पास रविवार से जांच शुरू कर दी जाएगी। अभी बाहर से आने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। स्थानीय निवासियों को अभी चेकिंग से छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें- जिस घर पर बजनी थी शहनाई, वहां छाया मातम; सड़क हादसे में हुई तीन की मौत

रेडियोलाजिस्ट नहीं पहुंचे अस्पताल, मरीज निराश

दून अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए बनी वैकल्पिक व्यवस्था पहले दिन ही डगमगा गई। रेडियोलाजिस्ट के न पहुंचने से करीब 30-40 मरीजों को निराश लौटना पड़ा।

शुक्रवार को एमएस के फोन एवं चिट्टी भेजने पर मसूरी के सीएमएस एवं रेडियोलाजिस्ट डा. यतेंद्र सिंह की सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को ड्यूटी दून अस्पताल में लगाई गई थी, लेकिन वह शनिवार को नहीं आए। इस संबंध में जब मूसरी अस्पताल में पूछा गया तो पता चला कि वह तो 14 दिसंबर तक छुट्टी पर हैं।

डा. यतेंद्र से बात करने पर उन्होंने बताया कि वह 14 के बाद ही आ पाएंगे। एमएस डा.केसी पंत ने कहा कि सीएमओ से उन्होंने अनुरोध किया था कि यहां डाक्टर कम हैं। इसलिए सप्ताह में दो दिन डा. यतेंद्र की ड्यूटी दून अस्पताल में लगाई गई है। उनके नहीं आने के संबंध में सीएमओ से बात की जा रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर एलिवेटेड रोड से सुगम होगा आमजन का सफर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.