सेना भर्ती के युवाओं की अब आसानी से होगी कोरोना जांच

विकासनगर कोटद्वारा में चल रही सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं की कोरोना जांच अब आसानी से होगी। किट न होने से सामने आ रही परेशानी दूर हुई। इसकी पहल की विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने उन्होंने निरीक्षण कर कुल 12 सौ जांच किट उपलब्ध कराई और युवाओं की जांच के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 01:07 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 01:07 AM (IST)
सेना भर्ती के युवाओं की अब आसानी से होगी कोरोना जांच
सेना भर्ती के युवाओं की अब आसानी से होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोटद्वारा में चल रही सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं की अब आसानी से कोरोना जांच होगी। कोरोना जांच के लिए अस्पतालों में पर्याप्त किट न होने के कारण आ रही दिक्कतों का संज्ञान लेते हुए विधायक मुन्ना सिंह चौहान बुधवार को उप जिला चिकित्सालय पहुंचे और निरीक्षण किया। विधायक के हस्तक्षेप से अस्पताल को 1200 कोविड जांच किट उपलब्ध कराई गई। विधायक ने सीएमएस व नोडल अधिकारी को युवाओं की दिक्कतें दूर करने के निर्देश दिए।

बताते चलें कि सेना भर्ती में कोरोना जांच की अनिवार्यता के चलते मंगलवार को कालसी व विकासनगर के अस्पतालों में बड़ी संख्या में युवा जांच को आए। पर्याप्त किट न होने के कारण जांच में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। समस्या को देखते हुए युवकों ने हंगामा किया और बाद में पुलिस की मौजूदगी में जांच शुरू की गई। हालांकि सभी युवाओं की जांच नहीं की जा सकी थी। इसके चलते अधिकांश युवाओं को वापस जाना पड़ा था। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने युवाओं की इस समस्या का संज्ञान लिया और अस्पताल पहुंचकर सीएमएस व नोडल अधिकारी से कोरोना जांच संबंधी जानकारी ली। उन्होंने विकासनगर व कालसी सरकारी अस्पतालों और बदामावाला स्वास्थ्य उप केंद्र पर कैंप लगाकर युवाओं की कोरोना जांच करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अस्पताल को 1200 कोविड जांच किट भी उपलब्ध करवाई, जिससे क्षेत्रीय युवाओं को कठिनाइयां न हो और समय पर भर्ती स्थल पर पहुंच सकें। कालसी अस्पताल में डॉक्टर गरिमा भट्ट की देखरेख और विकासनगर अस्पताल में सीएमएस डॉक्टर केके शर्मा के नेतृत्व में नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान, डॉ. केशव चौहान, डॉ. विजय के नेतृत्व में टीमें गठित की गई। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख जसविदर सिंह, ग्राम प्रधान नरेन्द्र सिंह तोमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी