ग्रामीण क्षेत्र में पैर पसार रहा कोरोना संक्रमण

श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। यहां अधिकांश घरों में लोग खांसी बुखार व कोविड के अन्य लक्षणों से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:39 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र में पैर पसार रहा कोरोना संक्रमण
ग्रामीण क्षेत्र में पैर पसार रहा कोरोना संक्रमण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। यहां अधिकांश घरों में लोग खांसी, बुखार व कोविड के अन्य लक्षणों से जूझ रहे हैं। क्षेत्र के लोग कोविड जांच कराने से भी कतरा रहे हैं। ऐसे में आने वाले समय में क्षेत्र में स्थिति और भी बिगड़ सकती है।

श्यामपुर, भल्ला फार्म, खदरी-खडकमाफ, गढ़ी, गुमानीवाला, भट्टोंवाला आदि क्षेत्रों में इन दिनों कई लोग बीमार हैं। बड़ी बात यह है कि लोग खांसी, जुकाम, बुखार जैसे इन लक्षणों को सामान्य मानते हुए कोविड जांच नहीं करा रहे हैं। जबकि स्थिति बिगड़ने पर अधिकांश मामले कोरोना संक्रमण के ही सामने आ रहे हैं। समूचे क्षेत्र में कोविड जांच के लिए कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। ग्रामीणों को इसके लिए ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय व निजी लैब पर निर्भर रहना पड़ रहा है। जिला गंगा सुरक्षा समिति देहरादून के नामित सदस्य विनोद जुगलान ने ग्रामीण क्षेत्र में कोविड वैक्सीनेशन केंद्र स्थापित करने तथा क्षेत्र में कोविड जांच के लिए केंद्र खोलने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधी विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

-----------

खदरी-खड़कमाफ में सौ नागरिकों के लिए सैंपल

श्यामपुर न्याय पंचायत की ग्राम सभा खदरी खड़क माफ में स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 जांच शिविर का आयोजन किया गया। ग्राम प्रधान संगीता थपलियाल ने बताया कि शिविर में 100 नागरिकों ने आरटी पीसीआर टेस्ट कराया। उन्होंने कहा कि कोरोना कि दूसरी लहर का प्रकोप को रोकने के लिए यह शिविर लगाया गया। शिविर में सामाजिक कार्यकर्ता अनिल रावत, लैब टेक्नीशियन डॉ. अराधना क्षेत्री, प्रतीक्षा रावत, धीरज पाल, डीपी भट्ट, सुनील चंदोला, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शांति प्रसाद थपलियाल आदि ने सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी