ऋषिकेश क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के आंकड़े राहत देने वाले

तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर सोमवार को आंकड़े राहत देने वाले रहे। नगर और आसपास क्षेत्र में 126 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी सप्ताह एक दिन में तीन सौ अधिक मामले भी आए थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:18 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:18 PM (IST)
ऋषिकेश क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के आंकड़े राहत देने वाले
ऋषिकेश क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के आंकड़े राहत देने वाले।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर सोमवार को आंकड़े राहत देने वाले रहे। नगर और आसपास क्षेत्र में 126 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी सप्ताह एक दिन में तीन सौ अधिक मामले भी आए थे। मुनिकीरेती कोविड केयर सेंटर से 10 मरीज स्वस्थ होने के बाद घर गए।एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में सोमवार को 68 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यहां बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 60 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 271 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। यहां 73 एंटीजन जांच की गई। जिसमें आठ व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि 60 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन पर भेजा गया है।

नगर निगम में स्थित कोरोना जांच केंद्र की लैब प्रबंधक मलिका भट्ट ने बताया कि बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में चार व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सोमवार को यहां से 86 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जनपद टिहरी गढ़वाल के मुनिकीरेती क्षेत्र में  सोमवार को 42 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव हुई है। 

सीएमओ कार्यालय के मुताबिक बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच  रिपोर्ट में 36 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। 152 सैंपल और जांच के लिए भेजे गए हैं। यहां 89 व्यक्तियों की एंटीजन जांच में छह लोग  की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कॉविड कोविड केयर सेंटर में 117 मरीज भर्ती हैं। कोविड सेंटर में भी मरीजों की संख्या घटी है। सोमवार को 10 व्यक्तियों के स्वस्थ होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। लक्ष्मणझूला क्षेत्र के नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में 12 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार को यहां से 177 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड : रोडवेज में कोरोना से 21 की गई जान, 127 गंभीर संक्रमित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी