Coronavirus: देहरादून में बढ़ता ही जा रहा है कोरोना का कहर, यहां हर दिन मिल रहे इतने लोग संक्रमित

Coronavirus देहरादून जनपद में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां अब हर दिन 300 से 350 लोग संक्रमित मिल रहे हैं हालांकि लापरवाही बरतने वालों की भी कमी नहीं है। यही कारण है कि वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 02:48 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 02:53 PM (IST)
Coronavirus: देहरादून में बढ़ता ही जा रहा है कोरोना का कहर, यहां हर दिन मिल रहे इतने लोग संक्रमित
ऋषिकेश नगर निगम में कर्मचारियों की कोविड सैंपल लेता स्वास्थ्य विभाग की टीम का कर्मी।

देहरादून, जेएनएन। Coronavirus जनपद देहरादून में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां अब हर दिन 300 से 350 लोग संक्रमित मिल रहे हैं, हालांकि लापरवाही बरतने वालों की भी कमी नहीं है। यही कारण है कि वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है। सोमवार को भी जिले में 309 और लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें सरकारी विभागों में तैनात अधिकारी व कर्मचारी भी हैं तो आम नागरिक भी। सैन्य तंत्र में भी कोरोना की घुसपैठ बढ़ती जा रही है। वहीं कोरोना के खिलाफ फ्रंटलाइन में मोर्चे पर डटे कोरोना वॉरियर भी हर अंतराल बाद संक्रमित मिल रहे हैं।

सोमवार को आई रिपोर्ट में 115 सैंपल सरकारी और 194 निजी लैब से पॉजिटिव आए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि विधानसभा के मानसून सत्र को देखते हुए विधानसभा में 61 कार्मिकों के एंटीजन टेस्ट करवाए गए थे। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के तीन कार्मिक पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें समीक्षा अधिकारी, एपीएस व एक वाहन चालक शामिल हैं। जबकि सचिवालय से भी एक चालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उधर, ऋषिकेश में विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय में तैनात पांच कर्मियों की भी जांच कराई गई थी। इनमें पीआरओ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की लैब का एक कर्मचारी, विकासनगर में बैंक प्रबंधक, पुलिस इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंस्पेक्टर नरेंद्रनगर क्षेत्र में तैनात है।

3500 टेबलेट बांटी

जिलाधिकारी डॉ. श्रीवास्तव के मुताबिक, सोमवार को कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को आइवरमैक्टिन दवा की 3500 टैबलेट बांटी गई। होम आइसोलेशन में रह गए व्यक्तियों की सेहत की विशेष निगरानी की जा रही है।

134 आइसीयू बेड उपलब्ध

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आइसीयू बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। सोमवार तक कोरोना के नए मरीजों के लिए 134 आइसीयू बेड रिक्त थे। बेड बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की हुई मौत

मसूरी विधायक सेल्फ क्वारंटाइन

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने से मसूरी विधायक गणोश जोशी ने स्वयं को पांच दिन के लिए क्वारंटाइन कर लिया है। विधायक के पीआरओ मनोज जोशी ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार कार्यक्रमों में उपस्थित रहने के कारण विधायक की कई ऐसे व्यक्तियों से मुलाकात हुई, जो संक्रमित पाए गए हैं। इसलिए विधायक खुद क्वारंटाइन हो गए हैं। वह 25 सितंबर तक क्वारंटाइन रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: निजी लैब दे रहीं कोरोना जांच की गलत रिपोर्ट, शासन ने बिठाई जांच; होगी कड़ी कार्रवाई

chat bot
आपका साथी