त्यूणी में कोरोना ब्लॉस्ट, 14 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

चकराता शनिवार को सीमांत त्यूणी बाजार क्षेत्र में कोरोना के 14 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य टीम की ओर से की गई नौ अक्टूबर की जांच के बाद रिपोर्ट अब आई है सभी संक्रमितों को आइसोलेट किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Oct 2020 09:10 PM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 09:10 PM (IST)
त्यूणी में कोरोना ब्लॉस्ट, 14 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
त्यूणी में कोरोना ब्लॉस्ट, 14 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

संवाद सूत्र, चकराता: शनिवार को सीमांत त्यूणी बाजार क्षेत्र में कोरोना के 14 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। इसके बाद तुंरत हरकत में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को होम आइसोलेट किया है। एसडीएम डॉ. अपूर्वा सिंह ने कहा कि त्यूणी बाजार में कोरोना संक्रमित मिले व्यक्तियों के मेडिकल चेकअप को प्रभारी चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम बराबर निगरानी रखे हुए है। सभी के आरटी-पीसीआर टेस्ट नौ दिन पहले हुए थे, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई है। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम मामले पर नजर रखे हुए है।

बीते सात व आठ अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने त्यूणी बाजार क्षेत्र में कोरोना जांच के लिए कैंप आयोजित कर सौ व्यक्तियों के आरटी-पीसीआर टेस्ट किए थे। जिसकी रिपोर्ट आठ दिन बाद शनिवार को सामने आई है। एसडीएम चकराता डॉ. अपूर्वा सिंह व चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट में त्यूणी बाजार क्षेत्र के 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अलावा चकराता में कुछ दिन पहले घूमने आए ढकरानी-विकासनगर क्षेत्र के दो अन्य व्यक्तियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिससे यहां कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर अब 16 हो गई। स्वास्थ्य विभाग टीम ने चकराता में कोरोना संक्रमित मिले विकासनगर क्षेत्र के दो व्यक्तियों के बारे में पता कर उन्हें होम आइसोलेट करने की बात कही है। नोडल अधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी देहरादून डॉ. दिनेश चौहान ने कहा कि त्यूणी बाजार क्षेत्र में 14 केस सामने आने से वहां के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग टीम को अलर्ट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमित मिले सभी व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रिपोर्ट स्थानीय प्रशासन व मुख्यालय को प्रेषित करेगी। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। कहा कि कोरोना संक्रमितों की स्वास्थ्य जांचने के बाद मरीजों को आवश्यकतानुसार होम आइसोलेट व अस्पताल में उपचार की व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी