युवती ने दून आकर अपने प्रेमी से किया विवाह, दो संप्रदाय के लोग हुए आमने सामने; पुलिस ने किया बीच बचाव

एक युवती ने दून आकर अपने प्रेमी से विवाह कर लिया। युवक व युवती दोनों अलग अलग संप्रदाय से हैं। युवती के स्वजनों की ओर से गुमशुदगी दर्ज कराने पर गाजियाबाद पुलिस उसकी तलाश में बुधवार को देहरादून पहुंची। पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों के बीच में सुलह करवाई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:11 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:15 PM (IST)
युवती ने दून आकर अपने प्रेमी से किया विवाह, दो संप्रदाय के लोग हुए आमने सामने; पुलिस ने किया बीच बचाव
गाजियाबाद से लापता हुई एक युवती ने दून आकर अपने प्रेमी से विवाह कर लिया।

देहरादून, जेएनएन। गाजियाबाद से लापता हुई एक युवती ने दून आकर अपने प्रेमी से विवाह कर लिया। युवक व युवती दोनों अलग अलग संप्रदाय से हैं। युवती के स्वजनों की ओर से गुमशुदगी दर्ज कराने पर गाजियाबाद पुलिस उसकी तलाश में बुधवार को देहरादून पहुंची। युवती ने गाजियाबाद पुलिस के साथ जाने से मना कर दिया। युवती ने कहा कि वह अपने पति के साथ देहरादून में ही रहना चाहती है। इसके चलते दोनों समुदाय के लोग  नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय में आमने सामने आ गए। पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों के बीच में सुलह करवाई। 

नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाला एक युवक गाजियाबाद में नौकरी करता था। वहां उसका संपर्क दूसरे समुदाय की युवती से हुआ। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चला। दो वर्ष से दोनों के बीच शादी की बात चल रही थी। इस बात का पता दोनों के परिवारों चला। आरोप है कि इस बीच युवती के स्वजनों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी। इस पर युवती गाजियाबाद स्थित घर से भागी और दून पहुंची। 

यहां उसने तीन दिन पहले अपने प्रेमी से मंदिर में विवाह कर लिया और उसके घर पर रहने लगी। इसी बीच युवती के स्वजनों के दून पहुंचने की खबर युवक व युवती को चली। इसपर दोनों एक संगठन के साथ कलक्ट्रेट पहुंच गए। यहां यूपी पुलिस के दारोगा ने युवती को घर चलने को कहा। युवती के स्वजन भी उसपर घर चलने का दबाव बनाने लगे। युवती ने घर जाने से इनकार किया तो मौके पर दोनों पक्षों के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई।

इसी बीच संगठन के लोग युवक-युवती को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट कुशुम चौहान के पास पहुंचे। उन्होंने पुलिस से मामले देखने के निर्देश दिए। इसके बाद यूपी पुलिस ने एसपी सिटी कार्यालय के बाहर युवती के बयान दर्ज किए। शहर कोतवाल शिशुपाल नेगी ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही पुलिस को मौके पर भेज स्थिति को शांत कराया गया।

यह भी पढ़ें: रसगुल्ले में ड्रग देकर नाबालिग से किया दुष्कर्म

भैरव सेना ने की लव जिहाद पर कानून की मांग

भैरव सेना-नंदा वाहिनी के कार्यकर्त्‍ताओं ने लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी देहरादून के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ज्ञापन भेजा। बुधवार को भैरव सेना-नंदा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष सरोज शाह के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकत्र्ता जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष श्रीवास्तव के कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदेश में लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान संगठन अध्यक्ष संदीप खत्री ने कहा कि लव जिहाद पर कानून बनाना आवश्यक है। क्योंकि देश भर में लव जिहाद के कई मामले सामने आ रहे हैं। इस दौरान मीडिया प्रभारी रष्टी सिंह, महानगर सचिव कविता देवी, पूनम देवी, संजय पंवार समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: देहरादून: विकासनगर में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

chat bot
आपका साथी