नर्सिंग भर्ती का बहिष्कार करेंगी संविदा स्टाफ नर्स, कहा- वरिष्ठता के आधार पर की जाए भर्ती

सरकारी अस्पतालों में कार्यरत संविदा स्टाफ नर्सों ने 15 जून को आयोजित होने वाली स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। उनका कहना है कि नर्सों की भर्ती वरिष्ठता के आधार पर कराई जानी चाहिए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:20 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:07 AM (IST)
नर्सिंग भर्ती का बहिष्कार करेंगी संविदा स्टाफ नर्स, कहा- वरिष्ठता के आधार पर की जाए भर्ती
नर्सिंग भर्ती का बहिष्कार करेंगी संविदा स्टाफ नर्स।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सरकारी अस्पतालों में कार्यरत संविदा स्टाफ नर्सों ने 15 जून को आयोजित होने वाली स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। उनका कहना है कि नर्सों की भर्ती वरिष्ठता के आधार पर कराई जानी चाहिए।

संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्स महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हरीकृष्ण बिजल्वाण ने कहा कि राज्य के अस्पतालों में आउटसोर्स और एनएचएम के तहत बड़ी संख्या में बेरोजगार संविदा के तहत काम कर रहे हैं। इन सभी की नियुक्ति एक तय प्रक्रिया के तहत हुई है। कोविडकाल में जान जोखिम में डालकर काम करने के अलावा पिछले कई सालों से ये सभी कार्यरत हैं। राज्य में अभी तक स्टाफ नर्सों की भर्ती वरिष्ठता के आधार पर होती आई है।

ऐसे में नियमावली बदलकर नर्सेज भर्ती में खेल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के संविदा एवं बेरोजगार स्टाफ नर्स स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। बिजल्वाण ने कहा कि सरकार संविदा पर कार्यरत स्टाफ नर्स को जल्द नियमित करे। कैबिनेट मंत्री जोशी के आवास पर डटे बेरोजगार संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्स महासंघ से जुड़ी स्टाफ नर्स शनिवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के आवास पर पहुंच गई।

उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप कर परीक्षा निरस्त करने की मांग की। बिजल्वाण ने बताया कि कैबिनेट मंत्री जोशी ने उन्हें मुख्यमंत्री से मिलकर जल्द कोई समाधान निकालने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री ने सभी स्टाफ नर्स के लिए भोजन की व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि कोविडकाल के दौरान सेवा के बदले समाज में उन्हें बड़ा सम्मान मिला है।

यह भी पढ़ें- आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी