Haridwar: जुए के विवाद में हुई थी ठेकेदार की हत्या, 24 घंटे में सुलझी गुत्थी

पथरी थानाक्षेत्र के एक्कड़ खुर्द गांव में ठेकेदार की हत्या जुआ खेलने के विवाद में हुई थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर 24 घंटे में हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। जांच में सामने आया है कि हार जीत होने पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 02:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:16 PM (IST)
Haridwar: जुए के विवाद में हुई थी ठेकेदार की हत्या, 24 घंटे में सुलझी गुत्थी
पथरी थाना क्षेत्र के एक्कड़ गांव में ठेकेदार की हत्या जुआ खेलने के विवाद में हुई थी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पथरी थानाक्षेत्र के एक्कड़ खुर्द गांव में ठेकेदार की हत्या जुआ खेलने के विवाद में हुई थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर 24 घंटे में हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। जांच में सामने आया है कि हार जीत होने पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और आरोपित ने पहले ईंट से सिर फोड़ा। इसके बाद कुल्हाड़ी से गले पर वार कर ठेकेदार की हत्या कर दी। पुलिस ने ताश की गड्डी व कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

जिला पुलिस मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में डीआइजी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि एक्कड़ गांव निवासी इस्तकार ट्रैक्टर ट्राली में रेत-बजरी ढोने का काम करता था। मंगलवार रात घर जाने के बाद जब वह नहीं लौटा तो स्वजन ने उसकी तलाश शुरू की। तभी गांव से कूछ दूरी पर उसकी बाइक खड़ी नजर आई। आसपास देखने पर पुलिया के नीचे इस्तकार का खून से लथपथ शव मिला था। अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार और एसओजी रुड़की प्रभारी जहांगीर अली के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी की टीम ने छानबीन शुरू की।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने और परिचितों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि घटना की रात वह खेत में जुआ खेल रहे थे। हार-जीत को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और इस्तकार ने हुसैन को पीट दिया। हुसैन के शरीर पर खरोंच के निशान भी पुलिस को नजर आए। हुसैन ने बताया कि इस्तकार उसे पीटकर जब घर जाने लगा तो उसने ईट उठाकर पीछे से उसके सिर पर वार कर दिया। लहूलुहान होने पर इस्तकार ने उसे कहा कि वह पुलिस रिपोर्ट कराते हुए जेल भिजवाएगा। इस पर हुसैन ने उसे पुलिया से नीचे धक्का दे दिया। पुलिया सिर में लगने से इस्तकार बेहोश होकर नीचे गिर पड़ा। इसके बाद हुसैन अपने खेत से कुल्हाड़ी उठा कर लाया और उसकी गर्दन पर वार करते हुए हत्या कर डाली।

घर जाकर बदले खून से सने कपड़े

कुल्हाड़ी से वार करने पर इस्तकार के खून के छींटे हुसैन के कपड़ों पर आ गए। उसने घर पहुंचकर सीधे बाथरूम में जाकर अपने कपड़े बदले और धोकर छत पर फैला दिए। एसओ पथरी रङ्क्षवद्र कुमार ने बताया कि आरोपित की पत्नी व बच्चे अपने घर गए हुए थे, इसलिए किसी को इस बारे में पता ही नहीं चला। दोनों के बीच जुआ खेलने को लेकर शाम के समय फोन पर भी बातचीत हुई थी। कॉल डिटेल भी हत्या के पर्दाफाश में अहम कड़ी साबित हुई।

एसएसपी ने पुलिस को दी शाबाशी

 24 घंटे के भीतर हत्या का पर्दाफाश करने पर डीआइजी डा. योगेंद्र सिंह रावत, एसपी क्राइम पीके राय व एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने पुलिस टीम को शाबाशी दी है। एसएसपी ने नकद इनाम की घोषणा भी की। पुलिस टीम में एसओ पथरी रविंद्र कुमार, उपनिरीक्षक विरेंद्र नेगी, उपनिरीक्षक संजीव ममगाई, उपनिरीक्षक प्रकाश चंद, कांस्टेबल राजाराम, मनीष, सुखविंद्र, विनोद और एसओजी रुड़की से प्रभारी जहांगीर अली, कांस्टेबल अशोक, रविंद्र खत्री, नितिन व कपिल शामिल रहे।

गांव में चर्चा, एसएसपी से मिलेंगे ग्रामीण

हरिद्वार: हत्या का पर्दाफाश कुछ ग्रामीणों के गले नहीं उतर रहा है। उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि बेहद दुबला-पतला हुसैन अकेले ही मजबूत शरीर वाले इस्तकार की हत्या कर सकता है। वहीं, घटना को लेकर दूसरा एंगल भी चर्चाओं में है। इस मामले में कुछ ग्रामीण एसएसपी से मिलने की तैयारी में है। वहीं, घटना को लेकर गांव की अंदरूनी राजनीति भी गरमा रही है।

यह भी पढ़ें:-जुनूनी चाहत में एक युवक ने नाबालिग छात्रा को उतारा मौत के घाट, आरोपित कोर्ट में चीखकर बोला- मैंने हत्या की

chat bot
आपका साथी