Containment Zone In Dehradun: दून में बने सात नए कंटेनमेंट जोन, तीन समाप्त

Containment Zone In Dehradun कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के साथ नए कंटेनमेंट जोन भी तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को भी जिले में सात कंटेनमेंट जोन बनाए गए। हालांकि तीन कंटेनमेंट जोन में संक्रमण का नया मामला सामने न आने के बाद पाबंदी समाप्त कर दी गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:07 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:07 AM (IST)
Containment Zone In Dehradun: दून में बने सात नए कंटेनमेंट जोन, तीन समाप्त
दून में बने सात नए कंटेनमेंट जोन, तीन समाप्त।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Containment Zone In Dehradun कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के साथ नए कंटेनमेंट जोन (नियंत्रण क्षेत्र) भी तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को भी जिले में सात कंटेनमेंट जोन बनाए गए। हालांकि, तीन कंटेनमेंट जोन में संक्रमण का नया मामला सामने न आने के बाद पाबंदी समाप्त कर दी गई है। अब जिले में कुल 47 कंटेनमेंट जोन शेष हैं।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक 15-बी इंदर रोड (मंदिर के सामने), परिजात एन्क्लेव बद्रीपुर, वृंदा विहार बालावाला, ए-ब्लॉक पीसीएस कॉलोनी ङ्क्षरग रोड, तिब्बतन कॉलोनी डिक्लिंग सहस्रधारा रोड, बिधौली में वुड स्टॉक हॉस्टल के पास व मसूरी में राजमति विहार में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। अगले 14 दिन तक यहां एक्टिव सर्विलांस किया जाएगा और किसी को भी बाहरी क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। 

जरूरत की वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन सुनिश्चित कराएगा। वहीं, राहत की बात यह जरूर है कि सहसपुर मुख्य बाजार, सहसपुर में वार्ड-तीन व हरियाली एन्क्लेव लोअर नत्थनपुर में बनाया गए कंटेनमेंट जोन समाप्त कर दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के तहत कंटेनमेंट जोन भी नियत समय में समाप्त हो रहे हैं। फिर भी यह चुनौती जरूर है कि कंटेनमेंट जोन की समाप्ति के अनुपात में नए कंटेनमेंट जोन अधिक रफ्तार से बढ़ रहे हैं।  

कोरोना संक्रमण रोकथाम को मुख्यमंत्री को पत्र

भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से बसों व ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही प्रदेश में प्रवेश दिया जाए। इसके अलावा कोविड कर्फ्यू के दौरान नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। टीकाकरण में भी तेजी लाई जाए। 

यह भी पढ़ें- बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तराखंड सरकार का दावा, कोरोना से निबटने को हैं पर्याप्त व्यवस्थाएं

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी