Containment Zone In Dehradun: जेपी रेजीडेंसी और यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में बना कंटेनमेंट जोन, 43 हुई संख्या

Containment Zone In Dehradun दून में कोरोना वायरस संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। संक्रमण की संख्या बढ़ने के साथ लगभग रोजाना नए कंटेनमेंट जोन (नियंत्रण) क्षेत्र बनाने पड़ रहे। शनिवार को मसूरी स्थित जेपी रेजीडेंसी दून में यूनिसन वर्ल्ड स्कूल समेत चार नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:38 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:38 AM (IST)
Containment Zone In Dehradun: जेपी रेजीडेंसी और यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में बना कंटेनमेंट जोन, 43 हुई संख्या
जेपी रेजीडेंसी और यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में बना कंटेनमेंट जोन, 43 हुई संख्या। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। Containment Zone In Dehradun दून में कोरोना वायरस संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। संक्रमण की संख्या बढ़ने के साथ लगभग रोजाना नए कंटेनमेंट जोन (नियंत्रण) क्षेत्र बनाने पड़ रहे हैं। शनिवार को मसूरी स्थित जेपी रेजीडेंसी, दून में यूनिसन वर्ल्ड स्कूल समेत चार नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए। हालांकि, राहत की बात यह है कि दो जोन समाप्त भी किए गए। दून में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 43 हो गई है।

यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में 40 से अधिक छात्रों व स्टाफ के संक्रमित होने की सूचना मिली थी। हालांकि, इसमें से 20 से अधिक छात्र व स्टाफ अपने घर में आइसोलेट हो गए हैं। 18 छात्र व स्टाफ स्कूल में शेष थे, जबकि शनिवार को पांच छात्रों के और संक्रमित होने की जानकारी मिली। अधिक संख्या में संक्रमण पाए जाने पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश पर यहां के ओकवुड हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। सभी संक्रमित छात्रों को चिकित्सीय देख-रेख में यहीं पर रखा गया है। वहीं, जेपी रेजीडेंसी में 10 कार्मिकों के संक्रमित होने पर होटल के एक भाग को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया।

इसके अलावा 104 सालावाला व विकासनगर में सत्यविहार स्थित 625 नंबर भवन को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। अग्रिम आदेश तक कंटेनमेंट जोन से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकल पाएगा। अगले 14 दिन दिन सघन निगरानी के साथ सैंपलिंग की जाएगी। साथ ही जरूरत की वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन सुनिश्चित कराएगा। थोड़ा राहत की बात यह जरूर रही कि कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने न आने के बाद ऋषिकेश में टीएचडीसी कॉलोनी व भट्टोवाला रोड (आशीर्वाद कॉलोनी) में बनाए गए कंटेनमेंट जोन को समाप्त कर दिया गया।  

यह भी पढ़ें- Containment Zones in Dehradun: देहरादून में 30 क्षेत्रों में कोरोना 'लॉक', निरंतर बढ़ रहे हैं कंटेनमेंट जोन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी